सुब्रमण्यम स्वामी की भविष्यवाणी, तीसरी लहर में बच्चे बनेंगे कोरोना के शिकार

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एक बड़ा दावा किया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-05-06 07:08 GMT

मास्क पहने महिला -बच्चा (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना वायरस (coronavirus) ने दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना के एक्टिव केस (corona active case ) सामने आ रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर (second wave) पहले से कई ज्यादा खतरनाक है। इसी बीच केंद्र सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई है। जिसपर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एक बड़ा दावा किया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए बताया कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आएगी तो इसमें बच्चे भी प्रभावित होंगे।

आपको बता दें, स्वामी ने हार्वर्ड युनिवर्सिटी से पीएचडी की डिग्री हासिल की है। यहीं नहीं वह दिल्ली आईआईटी में प्रोफेसर भी रह चुके हैं । उन्होंने अपने इस दावे पर किसी तरह के रिसर्च का हवाला नहीं दिया है। उन्होंने यह भी नहीं बताया है कि वह किस आधार पर यह दावा कर रहे हैं कि कोरोना की तीसरी वेव में बच्चे भी प्रभावित होंगे।

आपको बता दें, प्रधानमंत्री के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. राघवन ने बुधवार को चेतावनी दी थी कि कोरोना की तीसरी वेव निश्चित तौर पर आएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से यह वायरल  बढ़ रहा है, उसे देखते हुए कोरोना की तीसरी लहर को कोई नहीं रोक सकता। हालांकि, यह कब और कैसे आएगी इसकी जानकारी नहीं दी है। ऐसे में सुब्रमण्यम स्वामी के दावे पर सवाल उठता है कि आखिर उनके कोरोना की तीसरी वेव से बच्चों के प्रभावित होने की आशंका का आधार क्या है?

इस दावे से ना घबराएं लोग 

आपको बता दें, स्वामी के इस दावे को लेकर घबराने की ज़रूरत नहीं है। ऐसे वक़्त में सभी को कोरोना के नियमों का पालन करना होगा, समय समय पर अपने हाथ साबुन से धोए, घर से बाहर निकलते वक़्त मास्क ज़रूर लगाए, सैनिटाइजर का इस्तेमाल। के. राघवन ने यह जरूर कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर जरूरी तौर पर आएगी लेकिन साथ-साथ उन्होंने यह भी साफ किया कि यह कब आएगी और किस पैमाने पर आएगी यह कह पाना अभी मुश्किल है।

सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए

बता दें, देश में पिछले 24 घंटों में देश में दर्ज हुए कोरोना मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बुधवार को देश में कोरोना के 412,618 नए मामले दर्ज किए गए । यह दूसरी बार है जब देश में कोरोना केस 4 लाख के पार गए हैं । इससे पहले 30 अप्रैल को देश में कोरोना के 4,02,351 नए मामले सामने आए थे।

Tags:    

Similar News