Poster at US Embassy: दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर लगाए गए विवादित पोस्टर, मामला दर्ज

Poster at US Embassy: अमेरिकी डिप्टी एनएसए दलीप सिंह ने अपने बयान के माध्यम से यह भी कहा था कि रूस पर अमेरिका द्वारा लगाए जा रहे प्रतिबंधों में व्यवधान डालने वाले देशों को भी इसका गंभीर अंजाम भुगतना पड़ सकता है।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Monika
Update: 2022-04-02 08:57 GMT

विवादित पोस्टर (photo : social media )

Poster at US Embassy: अमेरिका के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (Deputy NSA) दलीप सिंह द्वारा बीते बुधवार को अपनी 2 दिवसीय दिल्ली यात्रा पर पहुंचने के पश्चात दिए गए एक बयान को लेकर विरोध जताते हुए कुछ अज्ञात लोगों ने दिल्ली (Delhi) स्थित अमेरिकी दूतावास (US Embassy) के बाहर एक विवादित पोस्टर (Controversial poster) लगा दिया है। इस पोस्टर के चलते अमेरिका द्वारा भारत पर धौंस जमाने का विरोध किया गया है।

आपको बता दें कि अमेरिकी डिप्टी एनएसए दलीप सिंह ने अपने बयान के माध्यम से यह भी कहा था कि रूस पर अमेरिका द्वारा लगाए जा रहे प्रतिबंधों में व्यवधान डालने वाले देशों को भी इसका गंभीर अंजाम भुगतना पड़ सकता है। दलीप सिंह के इस बयान को लेकर अज्ञात लोगों द्वारा पोस्टर चस्पा कर विरोध जताया गया है।

पुलिस पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए संपत्ति के विरूपण की दिल्ली रोकथाम अधिनियम (Delhi prevention of defacement of property act) के तहत केस दर्ज कर लिया है।

दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर पोस्टर के माध्यम से यह कहा गया है कि-"अमेरिका भारत पर धौंस जमाना बन्द करे और चीन के खिलाफ भारत को लड़ने के लिए अमेरिका की ज़रूरत नहीं है। हमें हमारे जांबाज़ और अनुशासित सैनिकों पर गर्व है।"

जानें अमेरिका के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार दलीप सिंह का बयान

अमेरिका के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (Deputy NSA) दलीप सिंह ने बीते दिन एक बयान के माध्यम से भारत को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि आगामी समय में चीन द्वारा वास्तविक नियंत्रण रेखा (Line of Actual Control) का उल्लंघन किया जाता है तो रूस द्वारा भारत की सहायता नहीं कि जाएगी।

दरअसल दलीप सिंह ने इस बयान के माध्यम से रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के चलते भारत को रूस का साथ छोड़कर अमेरिका और यूक्रेन के साथ आने की बात कही थी।

Tags:    

Similar News