दिल्ली सरकार ने लिए फैसलाः दो महीने मिलेगा मुफ्त राशन

देश में कोरोना विकाराल रूप धारण कर लिया है। सभी राज्यों में हजारों की तादाद में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-05-04 08:53 GMT

 अरविंद केजरीवाल (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः देश में कोरोना विकाराल रूप धारण कर लिया है। सभी राज्यों में हजारों की तादाद में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। इस समय दिल्ली में कोरोना कोहराम मचा रखा है। जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है। इस दौरान आज यानी मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेस की। इस कॉन्फ्रेस के जरिए केजरीवाल ने एक बड़ा फैसला लिया है।

कोरोना वायरस के जारी महासंकट को देखते हुए दिल्ली में दो महीने के लिए फ्री में राशन देने का ऐलान किया है। बता दें कि दिल्ली में 72 लाख राशनकार्ड धारक हैं। उन सभी को दो महीने तक मुफ्त में राशन मिलेगा। इस बैठक में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जितने भी ऑटोचालक, टैक्सीचालक हैं, उन सभी को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

गौरतलब है कि दिल्ली में डेढ़ लाख से अधिक ऑटो- टैक्सी चालक हैं। और इसके तहत सभी को लाभ पहुंचेगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले हफ्ते ही मजदूरों को भी ऐसी मदद दी गई है। दिल्ली में कोरोना तबाही मचा दिया है। कई दिनों से यहां पर रोज बीस हजार से अधिक केस औ रहे हैं। वहीं प्रतिदिन चार सौ से अधिक लोगों की मौत हो रही है।

दिल्ली में मेडिकल सुविधाओं की किल्लत

आपको बताते चले कि देश की राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 448 लोगों की मौत हुई। जबकि 18,043 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीन बेड्स और तमाम अन्य सुविधाओं की किल्लत हो रही है। ऑक्सीजन न मिलने से लोगों की मौत हो रही है। वहीं दिल्ली में कई दिनों के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। ताकि कोरोना के बढ़ते रफ्तार पर काबू पाया जा सके।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News