असल जिंदगी के असली हीरो: मदद को बढ़ाए कदम, हर हाल में जीतेंगे कोरोना से जंग

बॉलीवुड के ये हीरो असल जिंदगी में नायक की भूमिका में आ रहे हैं। कोरोना की पिछली लहर में भी हमारे इन फिल्मी हीरो ने रीयल लाइफ हीरो वाले काम किये थे।

Reporter :  Ramkrishna Vajpei
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-25 16:23 GMT

 मदद को आगे ये दिलदार(फोटो-सोशल मीडिया)

मुंबई: वर्तमान समय में देश कोरोना की दूसरी लहर की सुनामी के दौर से गुजर रहा है। हालात इतने खराब हैं कि कोई अंदाजा नहीं लगा पा रहा है कि इस का ये दौर कब थमेगा। हर इंसान परेशान है। लोगों की नौकरी कारोबार सब कुछ तबाह हो रहा है। इसके ऊपर से वायरस का संक्रमण परिवारों के एक साथ मरीज बना दे रहा है।

जो न तो खुद एक दूसरे के करीब जा सकते हैं न कोई बाहरी उनकी मदद को खड़ा हो रहा है। ऐसे हालात में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो आगे बढ़कर पीडित परिवारों की मदद में दिन रात लगे हैं। दवा इलाज भेजन आदि हर तरह से मदद कर रहे हैं।

ऐसे में हमारी सेलिब्रिटीज आगे आई हैं। बॉलीवुड के ये हीरो असल जिंदगी में नायक की भूमिका में आ रहे हैं। कोरोना की पिछली लहर में भी हमारे इन फिल्मी हीरो ने रीयल लाइफ हीरो वाले काम किये थे। इस बार ये फिर लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस कड़ी में नया नाम छोटे पर्दे के एक्टर गुरमीत चौधरी का है जिन्होंने मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ा दिया है।

गुरमीत चौधरी ने ट्विटर पर इस बात की घोषणा की है, मैंने ये निर्णय लिया है कि मैं पटना और लखनऊ में आम जनता के लिए 1000 अल्ट्रा मॉडर्न हॉस्पिटल बेड्स का बंदोबस्त करूंगा। इसके बाद इसे अन्य शहरों तक भी फैलाया जाएगा। बस आप लोगों की दुआएं और सहारा चाहिए। जय हिंद। जल्द ही इससे जुड़ी जानकारियां भी साझा कर दी जाएंगी

गुरमीत के इस कदम को ट्वीटर पर सराहना हो रही है। इसके अलावा भी कोविड संकट में दूसरे सितारे भी मदद को आगे आ रहे हैं।

जिसमें मिसाल बने हैं फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार। इस एक्टर ने देश की स्थिति को देखते हुए पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर की संस्था को एक करोड़ की राशि दान की है।

गौतम ने इस पर धन्यवाद देते हुए ट्वीटर एकाउंट पर लिखा, "इस मुश्किल वक्त में छोटी सी मदद भी आशा की किरण देती है। थैंक्यू अक्षय कुमार जीजीएफ में खाने, दवाइयों और ऑक्सीजन की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये का दान देने के लिए। भगवान आपका साथ दे।"

उनके इस ट्वीट को देख अक्षय कुमार ने ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा, "ये बेहद मुश्किल वक्त है गौतम गंभीर। खुशी है कि मैं मदद कर सका। उम्मीद करता हूं कि हम सभी इस मुसीबत से जल्दी से निकल जाएं, सुरक्षित रहें।"

इससे पहले अक्षय कुमार ने पीएम की अपील पर 25 करोड़ रुपये का दान किया था। जिसकी सोशल मीडिया पर सभी ने उनकी तारीफ की थी। टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने भी पीएम केयर्स फंड में 11 करोड़ की राशि दान की थी। इसके अलावा टी सीरीज ने मुख्यमंत्री राहत कोष में भी एक करोड़ की राशि की थी।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा पीएम केयर्स फंड में 21 लाख रुपये का दान कर चुकी हैं। अभिनेता सुनील शेट्टी जरुरतमंदों को खाना और सैनिटाइजर जैसी चीजें पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इसके लिए सुनील शेट्टी 'सेव द चिल्ड्रेन इंडिया' नाम की संस्था के जरिए मदद कर रहे हैं।

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली भी राहत कोष में दान दे चुके हैं जिसे उन्होंने गुप्त रखा। वरुण धवन मुश्किल समय में मदद के लिए आगे आए उन्होंने 25 लाख रुपये महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड और 30 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में दिए।

वास्तव में इस संकट के समय सभी अपनी तरफ से जो जितना योगदान कर सके उसके लिए आगे आना चाहिए।

Tags:    

Similar News