Coronavirus In Bihar: पटना में कोरोना ने मचाया तांडव, एक साथ 84 डॉक्टर हुए पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Coronavirus In Bihar: कोरोना संक्रमण की रफ़्तार अब बिहार में देखने को मिल रही है। बिहार की राजधानी पटना में एनएमसीएच (NMCH) में 84 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-01-02 17:37 GMT

बिहार: पटना के NMCH में 84 डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव: photo - social media

Coronavirus In Bihar: कोरोना संक्रमण की रफ़्तार अब बिहार में देखने को मिल रही है। बिहार में ओमिक्रॉन की दस्तक ने यहां तांडव मचा दिया है। ताजा मिली खबर के अनुसार रविवार को बिहार की राजधानी पटना में एनएमसीएच (NMCH) में 84 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

देश में व्यापक रूप से पुनः फैल रहा कोरोना संक्रमण बिहार के अस्पताल तक जा पहुंचा है। शनिवार को बिहार की राजधानी पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (NMCH) के कुल 84 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इतनी बड़ी मात्रा में संक्रमित आए मामलों के चलते राजधानी समेत बिहार में भय का माहौल व्याप्त हो गया है।

कुल 194 डॉकटरों का नमूना लिया गया था

प्रतिदिन की संख्या में कितने ही लोग अस्पताल जाते रहते हैं, इसके मद्देनजर पटना में यह संक्रमण और भी अधिक व्यापक रूप ले सकता है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अस्पताल के कुल 194 डॉकटरों का नमूना लिया गया था जिसके चलते बीते 2 दिनों में NMCH के कुल 84 डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

जिसमें से 12 मामले बीते दिन शनिवार को प्राप्त हुए थे तथा शेष मामले आज रविवार को संक्रमित प्राप्त हुए हैं। मामले पर मीडिया से मुखातिब होते हुए एनएमसीएच के चिकित्सा अधीक्षक डॉ बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि-"पिछले दो दिनों में हमारे संस्थान के 84 डॉक्टरों ने कोरोना हेतु सकारात्मक परीक्षण किया है। 194 नमूनों का आरटी-पीसीआर परीक्षण के पश्चात आज तक कुल 84 डॉक्टरों का कोरोना परीक्षण सकारात्मक आया है।"

एनएमसीएच में कुल कोरोना संक्रमितों 84 डॉक्टरों में से 5 अस्पताल में भर्ती हैं

इसके अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि एनएमसीएच में कुल कोरोना संक्रमितों 84 डॉक्टरों में से 5 अस्पताल में भर्ती हैं तथा अन्य सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है।इन मामलों की सूचना मिलते ही प्रशासन हाई अलर्ट ओर आ गया है, इसी के साथ ही बीते कुछ दिनों में संक्रमित आए डॉक्टरों के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जारी है। साथ ही प्रशासन द्वारा संपर्क में आए लोगों की तलाश के साथ ही उनका कोरोना परीक्षण कराने के भी आदेश दे दिए गए हैं।

ऐसे में अस्पताल के कर्मियों का इतनी भारी मात्रा में कोरोना संक्रमित आना आम जनता के मनोभाव पर बुरा असर डालता है।

Tags:    

Similar News