Delhi School Reopen: दिल्ली में 1 सितंबर से खुल सकते हैं 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, गाइडलाइन जारी

दिल्ली में एक सितंबर से नौवीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खुल सकते हैं। बता दें कि एक्सपर्ट कमेटी ने सुझाव दिया है कि अब दिल्ली में धीरे-धीरे स्कूल ( in Delhi) खोले जाने चाहिए।

Newstrack :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-08-27 09:21 GMT

छात्रों का तामपान चेक करता स्कूल कर्मचारी (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी न्यूज ट्रैक)

School Reopen in Delhi: अन्य राज्यों की तरह देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी सितंबर से फिर से स्कूल खुल सकते हैं। राजधानी में स्कूलों को खोलने के बारे में गाइडलाइंस तैयार करने के लिए बनाई गई एक्सपर्ट कमिटी (expert committee) की रिपोर्ट आने के एक दिन बाद ही दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक बुलाई गई है। सूत्रों की मानें तो आज होने वाली दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक में स्कूल खोले जाने के बारे में फैसला लिया जा सकता है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में एक सितंबर से नौवीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खुल सकते हैं। बता दें कि एक्सपर्ट कमेटी ने सुझाव दिया है कि अब दिल्ली में धीरे-धीरे स्कूल (School Reopen in Delhi) खोले जाने चाहिए। सबसे पहले बड़े बच्चों की कक्षाएं खोली जाएं उसके बाद मिडिल और फिर प्राइमरी कक्षाएं खोली जाएं। 

आपको बता दें कि दिल्ली में स्कूल किस तरह खोले जाएं इसको लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने एक एक्सपर्ट कमेटी का गठन किया था। इसी एक्सपर्ट कमेटी ने राजधानी दिल्ली में कोरोना के हालात को देखते हुए स्कूल खोलने पर अपनी राय दी है। डीडीएमए की बैठक में एक्सपर्ट कमिटी की रिपोर्ट पर विस्तार से चर्चा होगी। इसके बाद तय किया जा सकता है कि दिल्ली में इतने दिन बाद अब स्कूल कैसे और कब से खुलेंगे?

फिलहाल सितंबर में ही स्कूलों को खोलने की तैयारी की जा रही है। गौरतलब है कि अभी दिल्ली के स्कूलों में 10वीं से 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को एडमिशन, प्रैक्टिकल वर्क से जुड़ी गतिविधियों के लिए स्कूल जाने की इजाजत है।

एक्सपर्ट कमिटी ने सरकार को एसओपी बनाकर सौंपी

जानकारी के मुताबिक एक्सपर्ट कमिटी ने एसओपी जारी कर दी है। रिपोर्ट में कमिटी ने बताया है कि सीनियर, मिडिल और प्राइमरी क्लासेज के लिए स्कूलों को कैसे शुरू किया जा सकता है? सरकार भी इस बात से सहमत है कि सबसे पहले सीनियर क्लासेज के स्टूडेंट्स स्कूल जाएं और कुछ दिन बाद दूसरी क्लासेज के लिए भी स्कूल खोले जाएं। 

Tags:    

Similar News