अलर्ट SBI खाताधारक: आज रात बंद हो रही इंटरनेट सेवा, जल्द निपटा लें सारे काम

आज यानी शुक्रवार रात को भारतीय स्टेट बैंक(SBI) की डिजिटल बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहने वाली हैं। बैंक के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म के अपडेशन का प्रस्तावित कार्य है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-05-07 05:43 GMT
भारतीय स्टेट बैंक(फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: बैंक खाताधारकों के लिए बड़ी खबर है। आज यानी शुक्रवार रात को भारतीय स्टेट बैंक(SBI) की डिजिटल बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहने वाली हैं। इसकी सबसे खास वजह बैंक के डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म के अपडेशन का प्रस्तावित कार्य है। ऐसे में एसबीआई ने कहा है कि मेंटीनेंस गतिविधियों के चलते उसकी डिजिटल बैंकिंग सेवाएं शुक्रवार को प्रभावित रहेंगी। SBI ने ट्वीट के जरिए यह सूचना ग्राहकों को दी है।

इस बारे में एसबीआई बैंक ने ट्वीट में लिखा है, ''हम रखरखाव संबंधी कार्य सात मई 2021 को रात 10.15 से आठ मई 2021 को देर रात 1.45 तक करेंगे। इस दौरान इंटरनेट बैकिंग/योनो/योनो लाइट/यूपीआई सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। हमें ग्राहकों को होने वाली असुविधा के लिए खेद है और आपसे सहयोग का आग्रह है।''

बीते महीने भी बैंक रखरखाव से जुड़े कार्यों की वजह से एसबीआई के योनो, योनो लाइट, इंटरनेट बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) समेत बैंक का डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म प्रभावित हुआ था।

बता दें, देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक की 22,000 से अधिक शाखाएं हैं और 57,889 एटीएम है। ऐसे में 31 दिसंबर, 2020 की स्थिति के अनुसार इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या क्रमश: 8.5 करोड़ और 1.9 करोड़ है। जबकि बैंक के यूपीआई का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 13.5 करोड़ है।

Tags:    

Similar News