पत्नियों की अदला-बदली: केरल में चल रहा था wife-swapping का खेल, बड़े रैकेट का हुआ खुलासा

पत्नियों की अदला-बदली: केरल राज्य में पति-पत्नी की अदला-बदली का मामला सामने आया है। एलीट क्लास के समाज में इसे वाइफ स्‍वैपिंग का कांसेप्‍ट कहते हैं।इस खेल में शामिल रहे 7 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-01-10 10:02 GMT

केरल में पत्नियों की अदला-बदली: Photo - Social Media

Exchange Of Wives: अपनी जिंदगी में अगर हम रिश्तों की बात करें तो सबसे करीबी रिश्ता पति-पत्नी का होता है। लेकिन यह रिश्ता जितना मजबूत होता है , उतना ही कभी- कभी कमजोर भी होता है। समाज में इन दिनों रिश्तों को लेकर अजब-गजब खेल खेले जा रहे हैं। केरल राज्य में पति-पत्नी की अदला-बदली का मामला सामने आया है। समाज में वाइफ स्‍वैपिंग का कांसेप्‍ट कहते हैं और यह चर्चा का विषय बना हुआ है। केरल में एक शख्‍स अपनी पत्‍नी को लेकर दो लोगों के घर गया और उसे उनके साथ सोने को मजबूर किया।

बात दें कि केरल में पत्नियों की अदला-बदली के लिए चलाए जा रहे एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि WhatsApp और Messenger पर इसके लिए ग्रुप्स बनाए गए थे जिसमें करीब एक हजार लोगों को जोड़ा गया था। Husband Wife Exchange Racket में शामिल रहे 7 लोगों को पुलिस ने कोट्टायम (Kottayam) से गिरफ्तार कर लिया है। 25 से अधिक लोग पुलिस की निगरानी में हैं।

महिला ने बताया कि उसका पति दूसरे पुरुष के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहा था

यह मामला तब खुला जब एक महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और बताया कि 'उसका पति उसे अन्य पुरुषों के साथ यौन संबंध (Sexual Relation) बनाने के लिए मजबूर कर रहा था।' बता दें कि इससे पहले कायमकुलम (Kayamkulam) से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी।

Photo - Social Media

चांगनचेरी के डिप्टी एसपी, आर श्रीकुमार ने कहा कि 'पहले तो वे टेलीग्राम (Telegram) और मैसेंजर (Messenger) ग्रुप्स में शामिल होते फिर एक-दूसरे से मिलते थे। हमने शिकायत करने वाली महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पीछे एक बड़ा रैकेट है और हम इस मामले के बाकी आरोपियों की तलाश में है।'

एलीट क्लास के लोग इस रैकेट का हिस्सा हैं

गिरफ्तार किए गए लोग केरल के अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम (Alappuzha, Kottayam, Ernakulam) के रहने वाले हैं। पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि राज्य के कई एलीट क्लास के लोग इस रैकेट का हिस्सा हैं। अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 25 से अधिक लोग पुलिस की निगरानी में हैं। आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। इस रैकेट के व्हाट्सएप ग्रुप और मैसेंजर ग्रुप में 1000 से ज्यादा सदस्य होने का शक है।

Photo - Social Media

क्या है ये पूरा मामला

बताया जा रहा है कि कोट्टायम की एक महिला ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि उसका पति किसी दूसरे शख्स के साथ यौन संबंध बनाने के लिए उसके ऊपर दबाव डाल रहा है। महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने उसके पति और दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया। इन गिरफ्तारियों के बाद पुलिस को 'एक्सचेंज रैकट' के बारे में पता चला।

Wife Exchange Racket में एक हजार से भी अधिक लोग

बताया जा रहा है कि Kerala Husband Wife Exchange Racket में एक हजार से भी अधिक लोग शामिल हैं, जिसमें शारीरिक संबंध के लिए बड़े स्तर पर महिलाओं की अदला-बदली की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, ये पूरा रैकेट टेलीग्राम और दूसरे ऑनलाइन मेसेंजर एप्लिकेशन के जरिए चलता है। फिलहाल जांच जारी है।

Tags:    

Similar News