पीएम मोदी की बैठक में शामिल होंगे गुपकार गुट के नेता, करेंगे लद्दाख के हक की बात

24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रीय दलों की सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-22 09:21 GMT

बैठक के बाद गुपकार गुट के नेता (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर मामले को लेकर 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से प्रदेश के क्षेत्रीय दलों की सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक को लेकर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारुक अब्दुल्ला की अध्यक्षता में श्रीनगर में गुपकार गुट की एक बैठक हुई। इस बैठक में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती सहित 7 बड़े नेता मौजूद रहे। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से बुलाई गई बैठक में शामिल होने को लेकर चर्चा हुई।

बैठक खत्म होने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम अपनी बात को प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के समक्ष रखेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 24 जून को बैठक समाप्त हो जाने के बाद हम आपको बताएंगे कि हमने क्या कहा और उन्होंने क्या। बैठक में शामिल होने के सवाल पर फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि जिन्हें भी बैठक में बुलाया गया है वो सब शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में केंद्र की तरफ से कोई भी एजेंडा तय नहीं किया गया है। आप किसी भी विषय पर बात कर सकते हैं।

इसी कड़ी में गुपकार संगठन के नेता मुजफ्फर शाह ने कहा कि बैठक में हम आसमान के तारे तो नहीं मागेंगे। जो हमारा रहा है हम उसी को मागेंगे। बैठक का एजेंडा क्या होगा इसके सवाल पर उन्होंने कहा कि एजेंडे के बारे में हमें जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि बैठक में हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की वकालत करेंगे। साथ ही उन्होंने धारा 370 और 35ए पर चर्चा किए जाने की भी बात कही।

वहीं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम वार्ता के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खतरे के चलते पूरे मुल्क में जेलों में बंद कैदियों को रिहा किया गया। जम्मू-कश्मीर के भी सियासी व अन्य कैदियों को रिहा किया जाना चाहिए था। 

Tags:    

Similar News