इमरान खान ने खुद को 'कश्मीरियों का ब्रांड एम्बेसडर' बताया

प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को खुद को कश्मीरियों का ब्रांड एम्बेसडर' बताया, उन्होंने pm मोदी और RSS पर हमला बोला...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-07-18 15:03 GMT

इमरान खान ने खुद को बताया 'कश्मीरियों का ब्रांड एम्बेसडर(social media)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को POK में आयोजित एक चुनावी रैली के दौरान खुद को कश्मीरियों का 'ब्रांड एम्बेसडर' बताया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और RSS पर निशाना साधा है।

'कश्मीरियों के मामलों को 'राजदूत और वकील' के रूप में उठाते रहेंगे'

पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि वह दुनिया भर में कश्मीरियों के मामले को उनके "राजदूत और वकील" के रूप में उठाते रहेंगे। इमरान का यह भाषण 25 जुलाई को पीओके में होने वाले आगामी चुनावों के बीच आया है। वहीं, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के आर्थिक मॉडल और चीन द्वारा अपनाए गए "ह्यूमेनिटी फर्स्ट" दृष्टिकोण की सराहना की।

भाजपा और RSS की विचारधारा भारत के लिए खतरा 

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने कहा, 'भाजपा और RSS की विचारधारा भारत के लिए खतरा है, क्योंकि यह ना केवल मुस्लिम बल्कि सिख, ईसाई और अनुसूचित जाति को भी निशाना बनाती है, जिन्हें वह समान नागरिक नहीं मानते हैं।' इमरान खान ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का भी विरोध किया। उन्होंने कहा कश्मीर में 'अत्याचार' तेज हुआ है पाकिस्तान संघर्ष में कश्मीरियों के साथ खड़ा है।

RSS की विचारधारा आ रही है

 आतंक एक साथ चल सकते हैं? इस सवाल का जबाब देते हुए इमरान खान ने कहा, "मैं भारत से कहूंगा कि हम लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं कि हम सभ्य पड़ोसियों की तरह रहें. लेकिन हम क्या कर सकते हैं? RSS की विचारधारा आड़े आ गई है."

Tags:    

Similar News