Muslims in India: ब्रिटिश एमपी पर भड़के इंडियन स्कॉलर, बोले भारत में मुस्लिम रहते हैं शांति से

ब्रिटेन सांसद नाज शाह ने भारत में मानवाधिकार हनन को लेकर कुछ प्रतिकूल टिप्पणी पर इंडियन स्कॉलर शाहबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए खारिज कर दिया।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-23 12:31 GMT

ब्रिटिश एमपी की टिप्पणी पर भड़के इंडियन स्कॉलर। (Social Media) 

Indian Scholar Confront UK MP: भारत में इन दिनों हुई सांप्रदायिक हिंसा और उसके बाद हुई कार्रवाई पर उठ रहे सवाल के बीच एक ब्रिटिश एमपी और भारतीय स्कॉलर के बीच वार-पलटवार शुरू हो गया। दरअसल, ब्रिटेन की लेबर सांसद नाज शाह (Britain Labor MP Naaz Shah) ने भारत में मानवाधिकार हनन को लेकर कुछ प्रतिकूल टिप्पणियां की, जिसका मकसद भारत सरकार (Indian Government) को सार्वजनिक रूप से घेरना था। उनकी इस टिप्पणी पर इंडियन स्कॉलर शाहबुद्दीन रजवी बरेलवी (Indian Scholar Shahabuddin Rajvi Barelvi) ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि भारत में मुस्लिम शांत से रह रहे हैं और भारत के किसी भी आतंरिक मुद्दे पर बाहरी देश का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ब्रिटिश एमपी के बयान को बताया गैर जिम्मेदाराना

इस्लामिक रिसर्च सेंटर (Islamic Research Center) के डायरेक्टर शाहबुद्दीन रजवी (Director Shahabuddin Rajvi) ने भारत की सराहना करते हुए कहा कि देश में सभी मुस्लिम, शांति और भाईचारे से रहते हैं। हमारे साथ देश में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं होता। उन्होंने ब्रिटिश एमपी के बयान को गैर जिम्मेदाराना करार देते हुए कहा कि भारत में मुस्लिम नमाज, जलसा और अजान निकालते हैं वो भी पूरी स्वतंत्रता के साथ। किसी को कोई परेशानी नहीं होती है। भारत में मुसलमान खुश हैं।

शाहबुद्दीन रजवी (Director Shahabuddin Rajvi) ने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि सभी भारतीय मुस्लिम मानते हैं कि जम्मू कश्मीर हमेशा से भारत का अभिन्न अंग था और रहेगा। इस बात को लेकर कोई विवाद नहीं है। उन्होंने यूके की सांसद नाज शाह (MP Naaz Shah) के साथ – साथ पाकिस्तान को भी नसीहत देते हुए कहा कि वे भारत के घरेलू मसलों मसलों में अपनी टांग न अड़ांए। उन्होंने कहा कि हमें न कश्मीर मुद्दे पर दखल पसंद है न ही हिजाब के मुद्दे पर। किसी दूसरे देश का हमारे घरेलू मुद्दों में दखल बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ब्रिटिश सांसद ने कही थी ये बात

ब्रिटिश सांसद नाज शाह (MP Naaz Shah) ने यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK PM Boris Johnson) के भारत दौरे को लेकर ट्वीट करते हुए कहा था कि मैं गुजारिश करूंगी कि वे मानवाधिकार के लिए खड़े हों और अपनी नजरअंदाजगी से हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जत न कराएं। भारत में मुस्लिमों के घरों पर बुलडोजर चलाना अधिक गंभीर है।

बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK PM Boris Johnson) दो दिनों के दौरे पर भारत आए थे। इस दौरान उन्होंने गुजरात की भी यात्रा की थी। यहां उन्होंने बुलडोजर बनाने वाली ब्रिटिश कंपनी जेसीबी के प्लांट का दौरा कर वहां बुलडोजर पर खड़े होकर तस्वीर खींचवाई थी। ब्रिटिश पीएम के इस कदम पर सोशल मीडिया पर भयानक संग्राम छिड़ गया था।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News