कश्मीरी पंडितों पर गोलियां चलीं: अभी-अभी आतंकियों ने उतारा मौत के घाट, हिला उठा जम्मू-कश्मीर

Jammu Kashmir Terrorists Attack: शाम दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक कश्मीरी पंडित को बुरी तरह जख्मी कर दिया है।

Published By :  Praveen Singh
Update: 2022-04-04 15:50 GMT

आतंकी (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir Terrorists Attack: आतंकवाद प्रभावित जम्मू कश्मीर में विस्थापित कश्मीरी पंडितों की पुर्नवापसी के चर्चाओं के बीच घाटी में रह रहे एक कश्मीरी पंडित को गोली मारने की घटना सामने आई है। सोमवार शाम दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक कश्मीरी पंडित को बुरी तरह जख्मी कर दिया है। घायल शख्स को गंभीर हालात में निकट के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। वहीं वारदात की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान चालू कर दिया है।

घायल कश्मीरी पंडित ने हिंसा के बावजूद नहीं छोड़ा कश्मीर

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आतंक प्रभावित शोपियां जिले के चित्रागाम में सोमवार शाम आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित सोनू कुमार बलजी पर गोलियां बरसा दीं। बलजी को तीन गोलियां लगी हैं। उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल में एडिमिट करवाया गया है। घायल कश्मीरी पंडित सोनू बलजी एक मेडिकल स्टोर चलाते हैं। बलजी ने 90 के दशक में हुए कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार के बाद भी घाटी नहीं छोड़ा था। वे उन गिने चुने कश्मीरी पंडितों में शुमार है जिन्होंने खतरा मोल लेते हुए कश्मीर में ही रहने का फैसला किया।

कश्मीर में बढ़े आतंकी हमले

जम्मू कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी घटनाओं में जबरदस्त इजाफा हुआ है। आंतकी सेना के अलावा अब सॉफ्ट टारगेट को भी हिट कर रहे हैं। बीते 24 घंटों में ही आतंकवादियों ने सात लोगों को गोली मारी है। इन घटनाओं में पुलवामा में 4 गैरस्थानीय मजदूर, श्रीनगर में 2 सीआरपीएफ जवान और अब शोपियां में एक कश्मीरी पंडित घायल हुए हैं। जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम और सीनियर बीजेपी नेता कविंदर गुप्ता ने कहा कि इन हमलों के जरिए एकबार फिर घाटी में डर का माहौल पैदा किया जा रहा है। ताकि विस्थापित कश्मीरी पंडित वापस न आएं।

बता दें कि बीते दिनों आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कश्मीरी पंडितों के एक कार्यक्रम में कहा था कि उनके वापस घाटी जाने का सही समय आ गया है। वे इस बार इस तरह जाएं, ताकि उन्हें वहां से फिर कोई हटा न सकें। 

Tags:    

Similar News