दिल्‍ली एयरपोर्ट पर बिगड़ी लालू की तबीयत, AIIMS में भर्ती, RJD बोली- हत्या करना चाहती है मोदी सरकार

Lalu Yadav: लालू प्रसाद को एम्स दिल्ली ने भर्ती नहीं किया था। मंगलवार रात लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को देखते हुए एम्स अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती नहीं किया।

Written By :  aman
Update: 2022-03-23 10:34 GMT

लालू की तबीयत बिगड़ी 

Lalu Yadav Health Update: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ देर पहले ही लालू प्रसाद यादव को एम्स, दिल्ली के डॉक्टरों की सलाह पर रांची के रिम्स (RIMS, Ranchi) वापस ले जाया जा रहा था। लेकिन, इसी दौरान दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पहुंचते ही लालू यादव को वापस दिल्ली एम्स बुला लिया गया। आम आदमी क्या मीडिया भी ये नहीं समझ पा रही थी कि आखिर माजरा क्या है?   

फिर, खबर सामने आई कि जब लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्स ले जाने की कोशिशें चल रही थी, इसी दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद एयरपोर्ट से लालू यादव को सीधे एम्स के इमरजेंसी वार्ड (Emergency Ward) में भर्ती करवाया गया। लालू यादव का इलाज जारी है। 

समझें, हुआ क्या? 

दरअसल, बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को बुधवार को एम्स डॉक्टरों की सलाह पर दिल्ली से रांची वापस ले जाया जा रहा था। वो एयरपोर्ट पहुंचे ही थे, कि उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई। आनन-फानन में उन्हें एक बार फिर एम्स, दिल्ली में ले जाया गया। लालू की बिगड़े स्वास्थ्य को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। ज्ञात हो, कि कुछ घंटे पहले ही लालू यादव को दिल्ली, एम्स द्वारा भर्ती नहीं किए जाने की खबर सामने आई थी। 

एम्स ने नहीं किया भर्ती, रांची लौटने की सलाह

लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट के मद्देनजर मंगलवार को बेहतर इलाज के लिए उन्हें रांची के रिम्स से दिल्ली के एम्स (AIIMS) भेजा गया था। बताया जाता है, कि लालू प्रसाद को एम्स दिल्ली ने भर्ती नहीं किया था। जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को देखते हुए एम्स अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती नहीं किया। बताया जा रहा है कि उनका मेडिकल टेस्ट करवाने के बाद रिपोर्ट देखते ही एम्स के डॉक्टरों ने उन्हें वापस रांची लौटने की सलाह दी। लालू प्रसाद इसीलिए रिम्स में ही इलाज करवाने के लिए लौटने की तैयारी में थे लेकिन, दिल्ली एयरपोर्ट पर उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई। 

'मोदी-नीतीश सरकार चाहती है हत्या करना' 

अब इसके बाद राजनीति तेज होनी ही थी। लालू यादव की पार्टी राजद के मुख्य प्रवक्ता और विधायक भाई वीरेंद्र ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कि 'केंद्र सरकार और बिहार सरकार मिलकर लालू यादव की हत्या कराना चाहती है। ये लोग चाहते हैं कि लालू जी का इलाज न हो। इसलिए दिल्ली एम्स ने उन्हें एडमिट करने से मना कर दिया। ये बहुत गलत है।' उन्होंने कहा कि बिहार सरकार और केंद्र सरकार मिलकर लालूजी के खिलाफ साजिश कर रही है उनके इस काम के लिए जनता माफ नहीं करेगी. वीरेंद्र ने कहा लालू यादव बीमार हैं. उनका किडनी काम नहीं कर रहा.

कई प्रकार के शारीरिक कष्ट 

बता दें, किलालू प्रसाद यादव पहले भी रिम्स में इलाज करा चुके हैं। डॉक्टरों की मानें तो लालू प्रसाद यादव मधुमेह, हाई ब्लड प्रेशर, हृदय रोग और किडनी के विभिन्न प्रकार की समस्याएं हैं। उन्हें दांत में परेशानी, दाहिने कंधे की हड्डी में समस्या और पैर की हड्डी में तकलीफ है। आंख में भी दिक्कत बताई जाती है। 

गौरतलब है, कि लालू प्रसाद डोरंडा कोषागार से करीब 139.35 करोड़ अवैध निकासी मामले में रांची के सीबीआई कोर्ट दवारा दोषी करार दिए जाने के बाद पांच साल की सजा काट रहे हैं। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की तबीयत हाल ही में बिगड़ गई थी। खराब सेहत को देखते हुए उन्हें मंगलवार को दिल्ली लाया गया था।

Tags:    

Similar News