LoC से बड़ी खबर: अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, भारतीय सेना ने चेताया

भारत से माकूल जवाब मिलने के बावजूद भी पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-10-02 12:30 GMT

भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

LoC: भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सेना की सख्ती के बावजूद भी वह सीमापार से घुसपैठ कराने की नापाक कोशिशें करता रहता है। आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने में पाकिस्तान की सेना भी शामिल है।

इस संदर्भ में बात करते हुए भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद (Army Chief General Manoj Mukund Naravane) ने शनिवार को बताया कि आतंकियों की घुसपैठ कराने में पाकिस्तान की सेना भी शामिल है। जो संघर्ष विराम के उल्लंघन के बहाने भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ कराने की नाकाम कोशिश करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाने का प्रयास किया गया, जिसे भारतीय सेना ने विफल कर दिया।

सेना प्रमुख ने बताया कि इस वर्ष फरवरी से जून के अंत तक पाकिस्तान (pakistan) सेना की तरफ से किसी तरह का संघर्ष विराम का उल्लंघन नहीं किया गया था। लेकिन हाल के दिनों में घुसपैठ कराने के प्रयासों में वृद्धि देखी जा रही है। उन्होंने बताया कि गत दस दिनों में पाकिस्तान की तरफ से दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है। सीमा पर इस समय ऐसे हालात हैं, जैसे फरवरी से पहले थे। बता दें कि सेना प्रमुख का यह जवाब तब आया है जब उनसे यह सवाल किया गया था कि क्या पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में तेजी के लिए एलओसी पर घुसपैठ के प्रयासों के तहत संघर्ष विराम कर रही है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान (pakistan) के बीच इस वर्ष एक समझौता हुआ था, जिसके चलते फरवरी से दोनों पक्षों की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन कोई मामला नहीं आया था। पाकिस्तान की सेना की तरफ से भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिशों पर विराम लग गया था। लेकिन हाल के दिनों में पाकिस्तान ​एक बार फिर पुराने अंदाज में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की नाकाम कोशिश कर रहा है।

Tags:    

Similar News