'द कश्मीर फाइल्स' देखने गई महिलाओं से पुलिस ने उतरवाया भगवा स्कार्फ, बीजेपी हुई आगबबूला

Maharashtra: महाराष्ट्र के नासिक जिले में जहां भगवा स्कार्फ (saffron scarf) में 'द कश्मीर फाइल्स' सिनेमा देखने पहुंची महिलाओं से पुलिस ने उनका स्कार्फ (saffron scarf) उतरवा दिया।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-03-25 16:43 GMT

'द कश्मीर फाइल्स' देखने गई महिलाओं से पुलिस ने उतरवाया भगवा स्कार्फ: Photo - Social Media

Nashik: देश में कश्मीरी पंडितों की त्रासदी पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। फिल्म को लेकर रोज कोई न कोई विवाद सामने आते रहता है। ताजा घटना महाराष्ट्र के नासिक जिले की है जहां भगवा स्कार्फ (saffron scarf) में 'द कश्मीर फाइल्स' सिनेमा देखने पहुंची महिलाओं से पुलिस ने उनका स्कार्फ (saffron scarf) उतरवा दिया।

इसके बाद ही महिलाओं को फिल्म देखने के लिए जाने दिया गया। इतना ही नहीं पुलिस ने उन महिलाओं को नोटिस भी भेज दिया। इस मामले ने राज्य में सियासी बवाल खड़ा कर दिया है। विपक्षी बीजेपी ने विधानसभा में इस मुद्दे को जोर - शोर से उठाते हुए मामले में शामिल पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।

नासिक पुलिस (Nashik Police) की प्रतिक्रिया

मामले पर बढ़ती सियासी तपिश को देखते हुए नासिक पुलिस ने भी प्रतिक्रिया दी है। नासिक पुलिस ने एक बयान जारी कर अपनी कार्रवाई को जायज ठहराते हुए कहा कि यह महिलाएं भगवा स्कार्फ पहनकर प्रदर्शन कर सकती थीं औऱ इसकी इजाजत पुलिस से नहीं ली गई थी। इस कारण पुलिस ने महिलाओं को नोटिस जारी किया है।

वहीं नासिक से बीजेपी विधायक देवयानी करांदे ने कहा कि हमारे यहां कुछ महिलाएं भगवा स्कार्फ पहनकर 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म देखने गईं, मगर पुलिस ने उनके भगवा रंग के स्कार्फ उतरवा दिए और उसके बाद महिलाओं को कानूनी नोटिस भी भेज दिया, जो कि गलत है। मामले में शामिल पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। पुलिस महिलाओं को नोटिस कैसे भेज सकती है।

'द कश्मीर फाइल्स' पर महाराष्ट्र में तानातनी

सहयोगी से एक दूसरे के कट्टर दुश्मन बने शिवसेना औऱ बीजेपी आए दिन महाराष्ट्र (Maharashtra) में किसी ने किसी मुद्दे को लेकर भिड़ते रहते हैं। इसी कड़ी में द कश्मीर फाइल्स सिनेमा भी दोनों पार्टियों के बीच तकरार का नया मुद्दा बन चुका है। सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी सरकार की अगुवाई कर रही शिवसेना पर बीजेपी लगातार फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री करने का दवाब बना रही है। लेकिन महाराष्ट्र सरकार इसके लिए राजी नहीं है।

बीजेपी की मांग पर राज्य सरकार ने कहा कि केंद्र सरकार को इस फिल्म से जीएसटी हटा देना चाहिए। बता दें कि राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री करने को लेकर बीजेपी कई शहरों में जोरदार प्रदर्शन कर चुकी है।

Tags:    

Similar News