घंटों से जल रही दिल्ली: लगी भयानक आग को बुझाने पहुंची 25 दमकल गाड़ियां

राजधानी दिल्ली के दिलशाद गार्डन इंडस्ट्रियल एरिया में बड़ा हादसा हो गया। यहां के दामोदर पार्क में एमटीएनएल

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-08 06:37 GMT

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दिलशाद गार्डन इंडस्ट्रियल एरिया में बड़ा हादसा हो गया। यहां के दामोदर पार्क में एमटीएनएल(MTNL) कार्यालय के पास एक फैक्ट्री में भीषण आग (Delhi Fire in Factory) लगी है। जिसके चलते आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 25 गाड़ियां लगातार कोशिशें कर रही हैं। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। खुद को बचाने और अपनों को ढूंढते लोगों की अफरा-तफरा मची हुई है। 

बहुत ही भयावह आग

दिलशाद गार्डन इंडस्ट्रियल एरिया के दामोदर पार्क के नजदीक स्थित फैक्ट्री में भयंकर आग लगने से चीख-पुकार मची हुई है। यहां फैक्‍ट्री में लगी आग भयंकर से चारों तरफ धुएं का काला गुबार फैला हुआ है। लेकिन ताजा जानकारी मिली है कि अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई भी खबर सामने नहीं आई है।

इस पार्क में एमटीएनएल कार्यालय के पास फैक्ट्री में आग को बुझाने के लिए 25 दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये आग कितनी भयावह लगी है। आग लगने की सूचना के बाद दमकर कल 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं, लेकिन जब पार नहीं पड़ी तो दस और दमकल गाड़ियां बुलाई गई। ऐसे में दमकल की 25 गाड़ियां लगातार आग पर काबू पाने की कोशिशों में लगी हुई है।


आग लगने की घटनाएं

इससे पहले गुरुग्राम के सदर बाजार के पास बड़ा बाजार में बुधवार शाम को भीषण आग लग गई। यहां आग लगने से एक हार्डवेयर एवं एक प्लाईवुड की दुकान पूरी तरह जल गई। इससे दोनों दुकानों में लाखों का नुकसान हुआ है। फिर आग तीसरी दुकान तक पहुंच गई थी लेकिन उसे बुझा लिया गया। फिलहाल ढाई से तीन घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

वहीं इससे पहले शनिवार को भी राजधानी के दिल्‍ली अलग-अलग इलाकों में आग लगने की घटनाएं हुई थीं। यहां सराय रोहिल्ला स्थित दयाबस्ती की एक फैक्ट्री में कंप्रेशर फटने से नौ लोग झुलस गए थे, वहीं हर्ष विहार इलाके में कबाड़े के गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया था। फिर रेल भवन की चौथी मंजिल स्थित कमरे में आग लग गई थी, जिसमें वहां रखा कंप्यूटर, कागजात व फर्नीचर जलकल खाक हो गए थे।

Tags:    

Similar News