Meghalaya: ये क्या बोल गए बीजेपी के मंत्री, कहा- मुर्गी, मछली से ज्यादा खाएं बीफ

Sanbor Shullai Controversial Statement: बीजेपी मंत्री ने लोगों से कहा- मुर्गे, बकरे का मांस या मछली खाने के बजाय बीफ ज्यादा खाओ।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-07-31 10:26 GMT

सनबोर शुलई (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Sanbor Shullai Controversial Statement: एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेता व मंत्री गोहत्या को रोकने के पक्ष में बात करते हैं तो वहीं दूसरी ओर पार्टी के ही मंत्री लोगों को बीफ खाने की सलाह दे रहे हैं। मेघालय सरकार (Meghalaya Government) में भाजपा के मंत्री सनबोर शुलई (Sanbor Shullai) ने हाल ही में राज्य के लोगों को मुर्गे, बकरे, या मछली का मांस खाने की बजाय ज्यादा बीफ खाने की सलाह दी है। साथ ही यह भी कहा है कि उनके पार्टी इसके खिलाफ नहीं है। 

शुक्रवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता सनबोर शुलई (Sanbor Shullai) का कहना है कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में हर कोई अपनी पसंद का खाना खाने के लिए स्वतंत्र है और कहा कि मैं लोगों को मुर्गे, बकरे या मांस के बजाय बीफ ज्यादा खाने के लिए प्रेरित करता हूं। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि लोगों की यह धारणा कि भाजपा की ओर से गोवध पर प्रतिबंध लगा लगाया जाएगा, यह दूर हो जाएगी। 

उन्होंने कहा कि हर कोई अपनी पसंद का खाना खा सकता है और इसके लिए हर कोई पूरी तरह स्वतंत्र है। पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री शुलई ने पत्रकारों से बात करते हुए यह आश्वासन दिया कि वह असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) से बात करके यह सुनिश्चित करेंगे कि पड़ोसी राज्य में नए अधिनियम से मेघालय में मवेशियों का परिवहन बाधित न हो।

असम और मेघालय सीमा विवाद पर कही ये बात 

इस दौरान उन्होंने असम और मेघालय के बीच चल रहे सीमा विवाद (Assam-Meghalaya Border Dispute) पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि वो हिंसा के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन अगर असम के लोगों द्वारा सीमावर्ती इलाकों में हमारे लोगों को प्रताड़ित किया जाता है तो अब समय आ गया है कि केवल बात न हो, बल्कि हम मौके पर ही जवाब दें। राज्य सीमा और अपने लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल करे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News