स्वास्थ्य मंत्रालय : अब तक लगी 14.19 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन, इतने मरीज हुए स्वस्थ

स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा12 राज्यों में 80 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की पहली डोज लग गई।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shraddha
Update:2021-04-26 17:50 IST

फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्ली : पूरे देशभर में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। कोरोना संक्रमण (Corona infection) को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने कहा कि "कोरोना संक्रमण (Corona infection) की चेन तोड़ना सबसे जरूरी है। " आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया देश में अब तक 14.19 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लग चुकी है। बताया जा रहा है कि 12 राज्यों में 80 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, लद्दाख में 60 साल से ऊपर के लोगों का स्वास्थ्य प्रदर्शन काफी अच्छा बताया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि " हमें कोरोना संक्रमण की चेन तोड़नी होगी। इसके साथ क्लीनिकल मैनेजमेंट पर भी ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि रेमडेसिविर को लेकर भय का माहौल नहीं होना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि लोगों में रेमडेसिविर को लेकर भय का माहौल नहीं होना चाहिए। मंत्रालय ने बताया कि ऐसा नहीं है कि जिसे रेमडेसिविर नहीं मिलेगा उसकी जान चली जाएगी। इसके साथ उन्होंने बताया कि हमें वायरस के प्रसार पर पहले नियंत्रण पाने की जरुरत है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि हमें होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की निगरानी करने की जरुरत है। इसके साथ केंद्र सरकार समय समय पर कोरोना महामारी की नई गाइडलाइन जारी करती रहती है। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सभी राज्य डैशबोर्ड बनाएं और उस पर बेड्स की उपलब्धता के बारे में जानकारी दें। 

Tags:    

Similar News