Monsoon Session: राज्यसभा में विपक्षी सांसदों को पीटने का आरोप, वीडियो से सामने आई सच्चाई

Monsoon Session: सदन की कार्यवाही का वीडियो सामने आया है जिसके बाद हंगामा मच गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update:2021-08-12 18:40 IST

राज्यसभा में हंगामा करते सांसद (फोटो: सोशल मीडिया)

Monsoon Session: संसद का मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) हंगामे की भेंट चढ़ गया। बुधवार को राज्यसभा में जमकर बवाल हुआ। अब इसके बाद सरकार और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। विपक्षी सांसदों ने आरोप लगाया है कि सुरक्षाकर्मियों ने उनपर हमला किया है। अब इस बीच सदन की कार्यवाही का वीडियो सामने आया है जिसके बाद हंगामा मच गया है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है विपक्षी सांसद खुद ही सुरक्षाकर्मियों को धकेल रहे हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि विपक्षी सांसद राज्यसभा के वेल में आकर प्रदर्शन कर रहे थे जिनको बड़ी संख्या में मार्शल रोकने की कोशिश कर रहे हैं।
सामने आए वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि सांसदों और मार्शल के बीच धक्का-मुककी हो रही है। कुछ सांसद मेज पर भी चढंकर हंगामा करते दिखाई दे रहे हैं। कुछ महिला सांसदों और लेडी मार्शल के बीच भी धक्का-मुक्क हो रही है।


सरकार ने विपक्ष के आरोपों को किया खारिज

सरकार ने राज्यसभा में मारपीट और धक्का मुक्की के आरोपों खारिज किया। इसके साथ ही सरकार ने कई मुद्दों पर पक्षा रखा। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मेघवाल, धर्मेंद्र प्रधान और भूपेंद्र यादव समेत 8 मंत्रियों ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस की। मंत्रियों ने विपक्ष के आरोप को झूठा बताया।

विपक्ष ने उपराष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत विपक्षी नेताओं ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की। उन्होंने इस घटना को लेकर ज्ञापन सौंपा। इससे पहले राहुल गांधी और विपक्षी नेताओं ने राज्यसभा में कथित धक्कामुक्की की घटना को लोकतंत्र की हत्या बताया और मार्च निकाला। पेगासस जासूसी मामला एवं केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दों पर सरकार के खिलाफ विरोध जताया।


जानिए क्यों मचा हंगामा

विपक्ष ने आरोप लगाया है कि सरकार राज्यसभा में इंश्योरेंस बिल जबरन पास करा रही थी। इसी दौरान बाहर से कुछ मार्शल आ गए और उन्होंने सांसदों के साथ धक्का-मुक्की। इस दौरान महिला सांसदों के साथ भी बदसलूकी की गई।


Tags:    

Similar News