JEE Main 2021: स्थगित हुई परीक्षा, जल्द घोषित होंगी नई तारीखें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE Main 2021 अप्रैल माह की परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है। इस परीक्षा के दो सेशन फरवरी और मार्च में आयोजित किए जा चुके हैं।

Report By :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-18 05:56 GMT

परीक्षा स्थगित(फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: JEE Main परीक्षा को लेकर बड़ी खबर आ रही है। पूरे देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने JEE Main 2021 अप्रैल माह की परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है। इस परीक्षा के दो सेशन फरवरी और मार्च में आयोजित किए जा चुके हैं। महामारी के मद्देनजर छात्रों और अभिभावकों द्वारा लगातार उठ रही मांगों के चलते एजेंसी ने 10 दिन पहले परीक्षा स्‍थगित कर दी है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने JEE Main 2021 की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। ये परीक्षा पहले 27 से 30 अप्रैल तक आयोजित की जानी थी। ऐसे में बताया जा रहा कि एग्‍जाम की नई तारीखों की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी।

इन दिनों पूरे देश में बेकाबू कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस हफ्ते CBSE बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं स्‍थगित की गई। जिसके बाद छात्रों ने NTA से अप्रैल सेशन की JEE Main 2021 परीक्षा भी स्‍थगित करने की मांग की। इस बारे में छात्रों का कहना कि जब 12वीं की परीक्षाओं पर ही अभी स्थिति साफ नहीं है, तो इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्‍जाम भी अभी कराना जरूरी नहीं है।

बता दें, ये परीक्षा का तीसरा सेशन था और परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित की जानी थी। ऐसे में इस साल परीक्षा 4 बार आयोजित की जानी है, जिसमें पहले 2 सेशन की परीक्षा पूरी हो चुकी है और अप्रैल तथा मई के सेशन अभी बाकी हैं।

इसके साथ ही राजस्थान के सभी विश्वविद्यालय में वर्ष 2021 के वर्तमान शैक्षणिक सेशन की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री, भंवर सिंह भारती ने कोविड-19 मामलों में बढ़ोत्तरी होता देखते हुए राजस्थान के विश्वविद्यालयों को अपनी परीक्षा स्थगित करने का निर्देश दिया।

Tags:    

Similar News