कोरोना की दूसरी लहर: इन लोगों को सबसे ज्यादा खतरा, एक्सपर्ट की चेतावनी

कोरोना वायरस का प्रकोप पिछले साल के अपेक्षा इस साल बहुत तेजी से फैल रहा है। इस साल हर रोज हजारों की संख्या में..

Update: 2021-04-07 11:03 GMT

कोरोना वायरस ( सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का प्रकोप पिछले साल के अपेक्षा इस साल बहुत तेजी से फैल रहा है। इस साल हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। वही एक्सपर्ट इसके पीछे का कुछ और कारण बता रहे हैं।

एक्सपर्ट का कहना है कि इस बार सबसे अधिक युवा, बच्चे और गर्भवती महिलाएं कोरोना से संक्रमित पायी जा रही है। कोरोना की नई लहर इस बार बहुत तेजी से फैल रहा है। जहां एक अस्पताल में 20 कोरोना मरीज भर्ती थे। वहीं अब इसकी संख्या में भारी इजाफा हुआ है। कोरोना के कारण दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की डिमांड बढ़ गई है।

क्या कहा एक्सपर्ट नेः

आप को बता दें कि कोरोना के इस नई लहर को देखते हुए एक्पर्सट का कहना है कि पहले जो लोग कोरोना की चपेट में आए थे वे सभी बुजुर्ग थे। लेकिन इस समय युवा, बच्चे और गर्भवती महिलाएं इसकी शिकार बन रही हैं। जो चिंता का विषय बन गया है।

दूसरी लहर पर क्या बोले एक्सपर्टः

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर देखी जा रही है। इस लहर में लगभग 80 फीसदी से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस लहर में कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिख रहा है। एक्सपर्ट की माने तो महिलाओं और बच्चों में कोरोना के लक्षण बहुत कम आते हैं। लेकिन इस समय सभी को सावधान रहने की जरूरत है। और अगर किसी को कोरोना के लक्षण आते हैं तो इसका मतलब है कि कोरोना शरीर पर हिट कर रहा है। जहां पॉजिटिव होने के लक्षण में आए तो खुद को आइसोलेट कर लें।

दिल्ली में हर दिन हजार संक्रमितः

इस बार दिल्ली में कोरोना ने रफ्तार पकड़ लिया है बता दें कि दिल्ली में पिछले दिनों में रह रोज तीन हजार से अधिक कोरोना केस दर्ज किए जा रहे हैं। वहीं बीच में कोरोना के केस पांच हजार पार कर गया। इस समय दिल्ली में एक दिन में एक लाख से अधिक लोग कोरोना टेस्ट करा लिए हैं।

महाराष्ट्र में इतने नए मामलेः

इन दिनों महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जोरों पर है। बीते दिन 56 हजार से अधिक केस सामने आए। वहीं  यूपी,कर्नाटक,पंजाब में भी कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। आप को बता दें कि देश में अब 8.41 लाख कोरोना के एक्टिव केस हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News