J&K Terrorist Attack: भयानक आतंकी हमला पुलवामा रेलवे स्टेशन पर, अलर्ट हुई सेना चप्पे-चप्पे पर तैनात

Pulwama Terrorist Attack: आतंकियों ने इस बार पुलवामा जिले के काकापोरा रेलवे स्टेशन को निशाना बनाया है। हमले में एक आरपीएफ जवान की मौत हो गई।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-18 15:30 GMT

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकीयों में मुठभेड़: Photo - Social Media










































J&K: Security forces kill two terrorists in Shopian, encounter continues

Pulwama Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर में आतंकी वारदातों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। बीते कुछ समय से आतंकवादी लगातार घात लगाकर सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं। ऐसा ही एक और हमला दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित जिले पुलवामा में देखने को मिला। आतंकियों ने इस बार पुलवामा जिले के काकापोरा रेलवे स्टेशन को निशाना बनाया है। हमले में एक आरपीएफ जवान की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद घटनास्थल से फरार होने में सफल रहे।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, आतंकियों ने काकापोरा रेलवे स्टेशन के नजदीक पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दल को निशाना बनाया। जिसके चपेट में आए आरपीएफ के एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक अन्य घायल जवान को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी

बताया जा रहा है कि जिस दौरान स्टेशन पर हमला किया गया, उस वक्त दोनों जवान चाय पी रहे थे। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सड़क से गुजरने वाली गाड़िय़ों की गहन जांच की जा रही है।

दरअसल जम्मू कश्मीर का दक्षिणी इलाका आतंकवादियों और अलगावादियों का शुरू से ही गढ़ रहा है। साउथ कश्मीर के चार जिले अनंतनाग, पुलवामा, बारामुला और शोपियां आतंकी गतिविधियों के लिहाज से हमेशा से संवेदनशील रहे हैं।

हाल के दिनों में एकबार फिर इन जिलों में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी देखी जा रही है। अभी हाल ही में बीचे 14 अप्रैल को पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ देखने को मिली थी, जिसमें चार आतंकवादी मारे गए थे।

जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में लगातार बढ़ रही आतंकी घटनाओं को लेकर बताया जा रहा है कि ये घटनाएं दरअसल आतंकियों की झुंझलाहट है। कश्मीर में सेना की सख्ती ने आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

घाटी में सामान्य होती स्थिति भी आतंकी संगठनों को परेशान कर रही है। यही वजह है कि हाल के दिनों में आम नागरिकों विशेषकर घाटी में रहे कश्मीरी हिंदूओं और प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया जा रहा है, ताकि वहां भय का वातावरण फिर से बनाया जा सके।


Tags:    

Similar News