राहुल के बयान पर संबित पात्रा ने किया पलटवार, कहा- नोटबंदी से गांधी परिवार को भारी नुकसान

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आखिर GDP का पैसा कहां गया।

Newstrack :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-09-01 13:46 GMT

राहुल गांधी और संबित पात्रा ( डिजाइन फोटो सोशल मीडिया)

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आखिर GDP का पैसा कहां गया । जीडीपी का क्या मतलब है। GDP का मतलब होता है गैस, पेट्रोल और डीजल। उन्होंने सवाल किया कि एनडीए सरकार ने गैस, पेट्रोल और डीजल यानी जीडीपी से 23 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। वो पैसा आखिर कहां गया। आपके जेब में पैसा नहीं जा रहा है। इसके बाद बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनपर तंज कसा।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रान ने राहुल के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी भ्रमित करने के लिए ही जीडीपी की परिभाषा अपभृंशित करके देश के सामने पेश किया। वहीं जहां तक कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के सवाल है कि 'सीएनपी वाले अर्थात् करप्शन, नेपोटिज्म और पॉलिसी पैरालिसिस वाले जीडीपी के सही अर्थ को कभी भी नहीं समझ सकते हैं।

गौरतलब है कि बात को आगे बढ़ाते हुए संबित पात्रा ने आगे कहा है कि जब से नोटबंदी हुआ है राहुल गांधी बहुत परेशान नजर आ रहे है। आज भी राहुल गांधी नोटबंदी को लेकर परेशान दिखे। आखिरकार परेशान होना भी स्वाभाविक है क्योंकि गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी ने नोटबंदी के बाद बहुत से रुपए खोए होंगे। इतना ही नहीं संवित पात्रा ने कहा कि यह भी कहा कि राहुल गांधी उन विषयों पर बात करते हैं जिसका उन्हें कोई ज्ञान नहीं होता है। यही वजह है कि वह जीडीपी को गलत ढंग से पुनर्परिभाषित करने के प्रयास में लगे हुए है।

आपको बताते चलें कि राहुल गांधी मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि आखिर 23 लाख करोड़ गए कहां? अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में पेट्रोल-डीज़ल, गैस-सिलेंडर के दाम कम हो रहे हैं और हिन्दुस्तान में बढ़ते जा रहे हैं। दूसरी तरफ हमारी संपतियां को बेचा जा रहा है। सरकार ने 23 लाख करोड़ रूपए GDP (गैस-डीज़ल-पेट्रोल) से कमाए हैं। मेरा सवाल यह है कि ये 23 लाख करोड़ रुपये कहाँ गए? जनता को यह पूछना चाहिए कि आपकी जेब से जो पैसा निकाला जा रहा है, वह कहाँ जा रहा है?

Tags:    

Similar News