संसद में कोरोना कहर: सभी सांसदों पर मंडराया खतरा, हाई-अलर्ट पर सरकार

Sansad Mein Corona : कल संसद की कार्यवाही में शामिल हुए बहुजन समाज पार्टी के सांसद कुंवर दानिष अली कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

Written By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-12-21 09:26 GMT

Sansad Mein Corona : कोरोना के नए वैरियंट के बढ़ते मामलों के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच संक्रमण का खतरा अब संसद भी पहुंच गया है। ताजा जानकारी मिली है कि कल संसद की कार्यवाही में शामिल हुए बहुजन समाज पार्टी के सांसद कुंवर दानिष अली कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जिससे अपने संसद की कार्यवाही में सम्मिलित हुए अन्य सांसदों पर भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। 

इस बारे में बसपा सांसद दानिश अली ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि पूरी तरह से वैक्सीनेटेड होने के बावजूद वो कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इस पर उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से टेस्ट करवाने और आइसोलेट होने की अपील की है। ये भी बताया कि फिलहाल उनमें हल्के लक्षण हैं।

ऐसे में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, भारत में ओमिक्रोन संक्रमित मामलों की संख्या 200 तक पहुंच गई है, जो कि वाकई में एक चिंता का विषय है। भारत में ओमिक्रोन संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि के बाद से अभी तक ठीक से 20 दिन भी नहीं बीते और ऊपर से सरकार और स्वास्थ्य विभाग की तमाम तैयारियां और परीक्षण को लेकर सजगता के बाद सिर्फ 20 दिनों के अंदर ही भारत ने ओमिक्रोन संक्रमण के 200 मामलों का आंकड़ा छू लिया है।

आने वाले दिन अधिक संकटग्रस्त जिस तरह से ओमिक्रोन के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखकर लगता है कि आने वाले दिन और अधिक संकटग्रस्त साबित हो सकते हैं। क्योंकि आगामी 2022 विधानसभा चुनावों के चलते रैलियों और जनसभाओं का दौर शुरू हो गया है तथा ऐसे में यदि लोग ज़रूरी उपायों और दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो बेशक आने वाले समय में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

 


 


Tags:    

Similar News