दहला सिंघु बॉर्डर: सैकड़ों किसान इकट्ठा, पुलिस ने चलाई लाठियां, लखबीर हत्या मामले में बढ़ा बवाल

Singhu Border Per Bhayanker Bawal: सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की हत्या मामले में भारी तादात में यूपी और उत्तराखंड से किसान सिंघु बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन के लिए आए। जिनको रोकने के लिए पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग किया।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-10-27 14:37 GMT

सिंघु बॉर्डर पर सैकड़ों किसानों (फोटो- सोशल मीडिया)

Singhu Border Per Bhayanker Bawal : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर एक बार फिर से भयंकर बवाल मच गया है। यहां बॉर्डर पर मारे गए दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या मामले में समर्थन में कुछ लोग धरना प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे थे। ये लोग सैकड़ों की तादात में उत्तराखंड और यूपी से आए हैं, जो सिंघु बॉर्डर पर इकट्ठा होकर धरना देने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस ने नरेला पर रोक दिया। न मानने पर पुलिस ने हल्के बल का भी प्रदर्शनकारियों पर प्रयोग किया। जिसके बाद से मामले में अब और भी ज्यादा बवाल मचने की उम्मीद जताई जा रही है।

बीते दिनों सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की हत्या मामले में भारी तादात में यूपी और उत्तराखंड से किसान सिंघु बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन के लिए आए। जिनको रोकने के लिए पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग किया। फिलहाल अभी के सभी किसानों को नरेला पर रोक दिया गया है।

लखबीर की नृशंस हत्या

आपको बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर धरनास्थल पर 15 अक्तूबर को पंजाब के लखबीर की नृशंस हत्या कर दी गई थी। जिसमें निहंगों को बहुत ही बेहरमी से मारा गया। निहंगों ने लखबीर के हाथ-पैर काट दिए थे। निहंगों ने इस मामले पर अपने धर्म का अपमान होने की बात कही थी। जिसमें कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इस मामले में अब यूपी-उत्तराखंड के किसान लखबीर के लिए न्याय की मांग में धरना प्रदर्शन करने बॉर्डर पर इकट्ठा हुए थे। किसानों को धरने पर बैठने से पुलिस ने मना किया। 

ये है पूरा मामला (singhu bordar par barbar hatya) 

एक व्यक्ति की बर्बर हत्या (singhu bordar par barbar hatya) कर दी गई थी। व्यक्ति का एक हाथ काट दिया गया था और वह बैरीकेडिंग में लटका मिला था। इस बैरीकेडिंग के पीछे किसान आंदोलनकारियों के टेंट अभी भी लगे हैं। सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह इस हत्या को अंजाम दिया गया।

हरियाणा-दिल्ली के सिंघु बॉर्डर (singhu border killing) पर एक व्यक्ति का शव (singhu bordar par barbar hatya) मिलने से सनसनी फैल गई। इस अर्धनग्न को लटका हुआ देख, एक बार पुलिस भी हैरान रह गई थी। जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने मृतक के हत्यारों के खिलाफ यानी अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

जानकारी देते हुए बता दें, सिंघु बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के बाद एक और किस्सा सामने आया है


Tags:    

Similar News