इंड‍िया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्‍य प्रतिमा, PM मोदी आज करेंगे होलोग्राम स्‍टैच्‍यू का अनावरण

Netaji Subhash Chandra Bose Statue: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी ग्रेनाइट की प्रतिमा के होलोग्राम का अनावरण करेंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2022-01-23 03:13 GMT

इंड‍िया गेट (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Netaji Subhash Chandra Bose Statue: 23 जनवरी को स्वतंत्रता सेनानी और आज़ाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती (Subhash Chandra Bose Jayanti) के रूप में मनाया जाता है। आज नेताजी की 125वीं जयंती के इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनकी ग्रेनाइट की प्रतिमा के होलोग्राम (Netaji Subhash Chandra Bose Statue Hologram) का अनावरण करेंगे। 

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने एलान करते हुए कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित इंडिया गेट (India Gate) पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा लगाई जाएगी। यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में यह भी कहा था कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा बनकर तैयार नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा। 

बता दें कि इंडिया गेट (India Gate) पर जो नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य ग्रेनाइट की प्रतिमा लगाई जाएगी वह 28 फुट ऊंची और छह फुट चौड़ी होगी। वहीं, नेताजी की प्रतिमा इंडिया गेट पर लगाने जाने के फैसले पर सुभाष चंद्र बोस की बेटी अनिता बोस फाफ ने कहा कि ताजी भारतीयों के दिलों में रहते थे, रहते हैं और आगे भी रहेंगे। 

पीएम मोदी ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि

वहीं, आज प्रतिमा के होलोग्राम का अनावरण करने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की है और पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम ने लिखा सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें मेरी आदरपूर्ण श्रद्धांजलि। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News