कुंभ मेला का अंतिम शाही स्नान, पूरी तैयारी के साथ पुलिस

कोरोना काल में आज शाही स्नान का अंतिम दिन है। इसे लेकर आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल व कुंभ एसएसपी जन्मजेय खंडूरी पूरी तरह तैयार है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-04-27 01:15 GMT

शाही स्नान फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः कोरोना काल में आज शाही स्नान का अंतिम दिन है। इसे लेकर आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल व कुंभ एसएसपी जन्मजेय खंडूरी पूरी तरह तैयार है। इस अंतिम मेला में भीड़ प्रबंधन के साथ-साथ अंदरूनी सुरक्षा को मजबूत किये जाने पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाए।

बता दें कि अंतिम चरण में ज्यादा भीड़ होने की संभावना है। इसे देखते हुए चारो तरफ सुरक्षा व्यवस्था सही कर दिया गया है। इस दौरान होटल, धर्मशाला, लॉज सभी जगहों की चेकिंग होगी। इसके साथ ही संदिग्ध व्यक्ति, वस्तुओं आदि की भी चेकिंग की जाएंगी।

भल्ला कॉलेज के स्टेडियम में बनाई गई अस्थाई कुंभ पुलिस लाइन में आईजी कुंभ संजय गुंज्याल व एसएसपी जन्मजेय खंडूरी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ड्यूटी पर तैनात होने वाले पुलिस बल के जवानों को आवश्यक निर्देश दिए।

ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जाएगा

गौरतलब है कि आद होने वाले अंतिम स्नाना पर आईजी ने कहा कि यह कुंभ इतिहास रहा है कि अंतिम समय में कोई न कोई घटना हो ही जाता है जिससे कुंभ की व्यवस्था पर दाग लगा देती है। इसलिए आखिरी ड्यूटी भी पूरी जी जान लगाकर और पूर्ण सतर्कता के साथ करें। अंदरूनी सुरक्षा मजबूत करने के लिए ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जाए। इस मेला में सभी अपना फेस शील्ड और डबल मास्क लगा कर ही ड्यूटी करें। ताकि किसी को कोरोना की नई लहर के हवा न लग जाए। इसलिए ड्यूटी के दौरान पूरी सावधानी बरतें। भीड़ के इस बार कम आने की संभावना है। इसलिए स्थानीय लोगों पर अनावश्यक रूप से कोई प्रतिबंध न लगाया जाए।

खुद कोरोना से बचें श्रद्धालु

आपको बताते चले कि इस दौरान कुंभ मेला आईजी ने कहा कि श्रद्धालुओं को कोरोना संक्रमण से खुद बचना होगा। इसके लिए पुलिस अधीक्षक कुंभ सुरजीत पंवार, अपर पुलिस अधीक्षक संचार मुकेश ठाकुर, कमांडेंट होमगार्ड राहुल सचान एवं अर्द्धसैनिक बलों और उत्तर प्रदेश पीएसी के अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि इसमें ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया जाएगा। इसके लिए आईजी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी पुलिसकर्मियों का नाम लिखकर उनके कार्यालय भेज दिया जाए।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News