बड़ी सफलता: हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार

किश्तवाड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update:2021-08-09 16:13 IST

किश्तवाड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार (social media)

जम्मू कश्मीर में किश्तवाड़ जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि दोनों ने हाल ही में आतंकवाद का रास्ता चुना था। इनकी पहचान यासिर हुसैन निवासी सोंदर डच्चन और उस्मान निवासी तांडर डच्चन के रूप में हुई है। इस सफल ऑपरेशन को सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया है।

तलाशी के दौरान एक आतंकी ठिकाना मिला

बता दें कि विशिष्ट इनपुट पर पुंछ में वन क्षेत्र में सेना, एसओजी पुंछ और बीएसएफ का एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकी ठिकाना मिला, जहां से हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया है। जिसमें दो एके-47, एके-47 की दो मगजीन, एके-47 के 257 कारतूस, चीन निर्मित एक पिस्टल, पिस्टल की दस मैगजीन व 68 कारतूस, चार ग्रेनेड, डेटोनेटर, दो मोबाइल, बारह मोबाइल चार्जर और दो बैट्री शामिल हैं।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है

बता दें कि आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को दिन में दूसरी सफलता मिली है। इससे पहले पुंछ में सेना, एसओजी पुंछ और बीएसएफ ने एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर बड़ी आतंकवादी साजिश को टाल दिया। इस आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद हुआ है। स्वतंत्रता दिवस से पहले इस आतंकी ठिकाने का पता लगना और साजिश को नाकाम करना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है।

हिज्बुल मुजाहिदीन के बेटों को आतंकी फंडिंग में संलिप्त पाया गया था

अधिकारियों के मुताबिक, हिज्बुल मुजाहिदीन के सरगना के बेटों सैयद अहमद शकील और शाहिद युसूफ को भी आतंकी फंडिंग में कथित तौर पर संलिप्त पाया गया था। इनमें से एक शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में कार्यरत था जबकि दूसरा शिक्षा विभाग में था। उन्होंने बताया था कि NIA ने दोनों व्यक्तियों के तार आतंकी वित्त पोषण से जुड़े होने का पता लगाया था।

Tags:    

Similar News