अदार पूनावाला और उनके परिवार को चाहिए Z+ सिक्योरिटी, बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर

भारत की वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा की मांग हो रही है ।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-05-06 05:17 GMT

अदार पूनावाला (फोटो: सोशल मीडिया) 

मुंबई: भारत की वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawallah) और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा (Z plus security) की मांग हो रही है । जेड प्लस सुरक्षा के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High court) में एक याचिका दायर की गई है । हाल ही में अदार पूनावाला अपने परिवार के साथ देश छोड़कर लंदन में शिफ्ट हुए हैं ।

एक इंटरव्यू में अदार पूनावाला ने दावा किया था कि उन्हें कोविड वैक्सीन के लिए बड़ी संख्या में फोन कॉल्स आ रहे हैं और उन्हें धमकियां दी जा रही हैं । जिसके आधार पर उन्हें जेड प्लस सुरक्षा दी जानी चाहिए । सीरम संस्थान और उनकी संपत्तियों की रक्षा की जानी चाहिए । इसी के साथ राज्य सरकार को इस मामले पर एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की है।

आपको बता दें, आदर पूनावाला को 28 अप्रैल 2021 को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी । इंटरव्यू के दौरान उन्होंने दावा किया था कि भारत में टीकाकरण अभियान को लेकर कोविशील्ड की आपूर्ति की मांग को लेकर उनपर कुछ पॉवरफुल लोगों ने दबाव बनाया हुआ है । उन्होंने यह भी बताया था कि फ़ोन पर वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर उनसे काफी उग्रतापूर्वक बातें की ।

ऐसे माहौल में लौटना नहीं चाहते अदार पूनावाला

भारत लौटने को लेकर अदार पूनावाला ने कहां कि वह अभी लंदन में अपने परिवार के साथ कुछ समय रहेंगे जिसके बाद वह भारत आने के बारे में विचार करेंगे । उनका कहना है कि भारत में अभी इनके खिलाफ जैसा माहौल है वह अभी लौटना नहीं चाहते ।

Tags:    

Similar News