वीडियो बनाने पर एसीडीएम ने जड़ा थप्‍पड़, शहर में हो गया चक्‍का जाम

Update: 2018-10-13 14:08 GMT

बलिया: जिले के सिकन्दरपुर में उपजिलाधिकारी व उनके कर्मियों द्वारा एक युवक की कथित रूप से पिटाई के बाद छात्र भड़क उठे। छात्र द्वारा एसडीएम के कर्मियों का वीडियो बनाने पर उसे थप्‍पड़ों से मारा गया। जब इसकी खबर छात्र संगठनों को हुई तो छात्र नेताओं ने चक्‍का जाम कर दिया। इसके बाद प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। काफी मान मनौव्‍वल के बाद रोड को खाली कराया जा सका।

ये है मामला

जानकारी के अनुसार मामूली बात को लेकर शनिवार को उपजिलाधिकारी , सिकंदरपुर व दादर महाविद्यालय के छात्रों में कहासुनी व झड़प हो गई। मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि कई थानों की फोर्स महाविद्यालय पर पहुंच गई। वहीं सैकड़ों की संख्या में छात्र व छात्र नेताओं ने बलिया - सोनौली राजमार्ग पर चक्का जाम कर कई घण्टे तक आवागमन बाधित कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी, सिकंदरपुर विजय प्रताप यादव ने छात्र नेताओं से वार्ता कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद जाम समाप्त हुआ।

वाकये के अनुसार शनिवार की दोपहर एसडीएम सिकन्दरपुर राजेश कुमार यादव मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में शामिल होने दादर डिग्री कॉलेज के लिए निकले थे कि नगरा मोड़ पर पहुचतें ही नगरा की तरफ से आ रही एक सवारी जीप से एसडीएम की गाड़ी टकराने जैसे स्थिति उत्पन्न हो गई, इसके तुरंत बाद एसडीएम के ड्राइवर व अर्दली ने उस सवारी जीप को रूकवा कर जीप के ड्राइवर को पकड़ लिया। डांट फटकार के बाद दो-तीन झापड़ मार दिए। इसी दौरान सवारी जीप में बैठा दादर डिग्री कॉलेज का छात्र प्रमोद यादव मोबाईल निकाल कर वीडियो बनाने लगा, इसी दौरान उप जिलाधिकारी सिकंदरपुर की नजर प्रमोद पर पड़ी। उसके बाद एसडीएम के अर्दली व ड्राइवर ने उक्त छात्र का मोबाईल छीन कर डाट फटकार के बाद दो झापड़ मार कर छोड़ दिए और कार्यक्रम के लिए दादर डिग्री कॉलेज के लिये रवाना हो गये। इसके बाद प्रमोद दादर डिग्री कालेज पहुंचा। एसडीएम व छात्रों में जमकर नोक झोंक हुई।

 

मौके पर तनावपूर्ण स्थिति को देख पुलिस उपचार के लिये युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिकन्दरपुर पर लेकर आयी। प्राथमिक चिकित्सा के बाद चिकित्सक ने छात्र को जिला अस्पताल बलिया के लिए रेफर कर दिया। इसके बाद मौजूद छात्रों की भीड़ पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाज़ी करने लगी। इसके बाद छात्रों का हुजूम बस स्टेशन चौराहे पर पहुंचा तथा जाम लगा दिया। बड़ी मशक्‍कत के बाद जाम खुल सका।

Tags:    

Similar News