Aligarh Crime News: लोगों के सवाल से भड़की पुलिस, ग्रामीणों को दिया थर्ड डिग्री टॉर्चर

Aligarh Crime News: अलीगढ़ जिले में पुलिस ने कस्डमी में लिए युवक के बारे में गांव के लोगों को पूछना भारी पड़ गया।

Report :  Garima Singh
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-08-10 03:03 GMT

ग्रामीणों की तस्वीर 

Aligarh Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले में पुलिस ने कस्डमी में लिए युवक के बारे में गांव के लोगों को पूछना भारी पड़ गया। पुलिस ने चार लोगों को थर्ड डिग्री मार लगाकर टॉर्चर किया। पीड़ितो का आरोप है कि रुपये लेने के बाद में छोड़ा गया। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा थानों के अंदर मानवअधिकारों के हनन की बात सही साबित हो रही है।

जहां एक ओर पुलिस को जनता मित्र बताने के तमाम तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। और आम लोगों से पुलिस और जनता के बीच की दूरी खत्म करने के लिए मीटिंग की जा रही हैं। लेकिन जमीनी स्तर पर पुलिस और जनता के बीच कानून की तलवार लिए बैठे कुछ पुलिसकर्मी इस बात से परहेज करते नजर आ रहे हैं। यही कारण है पुलिस से गांव के युवक के कस्टडी में ले जाने का कारण पूछना भी ग्रामीणों को भारी पड़ गया।

पुलिस ने चार युवकों साथ जमकर की मारपीट

जहां पुलिस के द्वारा चारों लोगों के साथ जमकर मारपीट की गई। पुलिस उन्हें थर्ड डिग्री टॉर्चर देकर घायल कर दिया गया। इन घायलों का इलाज दीनदयाल अस्पताल अलीगढ़ में चल रहा है। वही पीड़ित परिजनों के द्वारा सोमवार को एसएसपी से मदद की गुहार लगाई गई है। 

थर्ड डिग्री टॉर्चर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया) 

ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के थाना अतरौली के भाँनपाड़ा पुलिस चौकी का है। जहां एक गांव मौसमपुर निवासी एक युवक को पुलिस चौकी इंचार्ज के द्वारा चौकी में गिरफ्तार कर लाया गया। जिसकी खबर ग्रामीणों को हुई। ग्रामीण चौकी की ओर चल दिए। जहां मौजूद चौकी इंचार्ज से जब युवक के बारे में जानकारी करनी चाही।

तो पुलिस कर्मियों को नागवार लगी। यही कारण है पुलिस कर्मियों के द्वारा पहले तो जमकर गाली-गलौज की गई। फिर बाद में चारों लोगों को मारपीट के साथ जमकर थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया।

पुलिस ने पैसे लेकर मामले को दबाने की कोशिश की 

इसके साथ ही पुलिस ने चार लोगों के मामले को दबाने के इरादे से पैसे लेकर छोड़ दिया गया। जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। आज आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों के द्वारा ब्लॉक प्रमुख केहरी सिंह के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंच कर मदद की गुहार लगाई। वहीं एसएसपी कालनिधि नैथानी द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच करने का भरोसा देते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है।

एसएसपी की साख पर बड़ा सवाल 

अब देखना यह होगा जहां एक ओर तमाम तरह के अभियान चलाकर अलीगढ़ एसएसपी के द्वारा आम जनता को मुश्किलों से निकालने का काम किया जा रहा है। तो वहीं दूसरी ओर उनके अधीन पुलिस की साख पर बट्टा लगाने का काम कुछ पुलिसकर्मी कर रेह हैं। क्या ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई कार्यवाही अमल में लाई जाएगी या नहीं, यह देखना अभी बाकी है.

Tags:    

Similar News