Aligarh Crime News: रुपये के लेन-देन में पड़ोसी के बेटे की हत्या, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

अलीगढ़ में पड़ोसी से रुपये के लेन-देन की रंजिश में हत्या करने के 12 दिन बाद गुमराह कर फिरौती के लिए अपहरण का रुप देने की साजिश ‌पुलिस ने विफल कर दी।

Report :  Garima Singh
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-29 04:53 GMT

अलीगढ़: रुपये के लेन-देन में पड़ोसी के बेटे की हत्या 

Aligarh Crime News: अलीगढ़ पुलिस ने चंद घंटों में हत्या की घटना का सफल अनावरण किया है। पड़ोसी से रुपये के लेन-देन की रंजिश में हत्या करने के 12 दिन बाद गुमराह कर फिरौती के लिए अपहरण का रुप देने की साजिश ‌पुलिस ने विफल कर दी। बुधवार को थाना बन्नादेवी पर किशन निवासी लक्ष्मीपुर ने सूचना दी कि मेरा बेटा रितिक जिसकी उम्र करीब 19 वर्ष है और 15 जुलाई से गायब है। जिसको तलाश करने के बाद कहीं नहीं मिला। लेकिन आज मोबाइल पर यह कहकर कि रितिक मेरे पास है। 10 लाख रुपये मांगे गये। सूचना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए थाना बन्नादेवी पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। जिस संबंध में धारा 302 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया। रितिक के बरामदगी हेतु थाना बन्नादेवी पुलिस व सर्विलांस की पांच टीमें बनाई गई।

तलाश में लगी हुई टीमों ने त्वरित कार्यवाही करते हुए जिस फोन व सिम से फिरौती की रकम मांगी गयी थी। उसको ट्रैस कर अभियुक्त नगला मसानी के आरव को हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि मेरे साथ लक्ष्मीपुर का रहने वाली प्रदीप मोटरसाइकिल एजेन्सी में काम करता है। प्रदीप ने आज मेरे मोबाइल से बात की थी।

रूपये के लेन देन में में गई मासूम की जान

अग्रिम कार्यवाही करते हुए प्रदीप को भी हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। प्रदीप ने बताया कि योगेन्द्र मेरा दोस्त है। योगेन्द्र के परिवार का किशन से रुपयों का लेन-देन बाकी था। लेन देन को लेकर किशन आये दिन योगेन्द्र के परिवारवालों की बेइज्जती करता था। मैंने व योगेन्द्र ने मिलकर बदला लेने की साजिश रची।

 रितिक

15 जुलाई को मौका पाकर वादी के पुत्र रितिक को अपने कमरे में बुलाया और उसे मारकर बोरी में भरकर शव को नादा पुल से आगे गन्दे नाले में फेंक दिया था। हमें लगने लगा कि हम पकड़े जायेंगे। इसलिए गुमराह करने के लिए आरव के मोबाइल से रितिक के मोबाइल पर फोन करके फिरौती के रुपये की मांग की थी। जिससे ये कभी पता न चले कि उसकी हत्या हो गयी है।

घटना का चंद घण्टों के अन्दर अपहरण की साजिश को विफल कर हत्या का सफल अनावरण करते हुए तीनों अभियुक्तगणों को गिरफ्तार कर उनकी निशांदेही पर गन्दे नाले से अपहृत रितिक का शव बरामद कर लिया है। आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस ने प्रदीप , योगेन्द्र , आरव को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    

Similar News