बरेली में हो सकता है बदांयू जैसा हादसा, एएसपी और एसीएम की जांच में हुआ खुलासा

Update: 2018-10-31 12:23 GMT

बरेली: बदायूं की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से सबक लेते हुए बरेली प्रशासन ने शहर में सौ फुटा रोड पर चल रहे पटाखा बाजार का जायजा लिया और डीएम बरेली को पटाखा बाजार के संबंध में तथ्‍यों के साथ रिपोर्ट भी दी है। एएसपी अशोक मीणा और एसीएम प्रथम जलालउद्दीन ने संयुक्त जांच में इस बात का भी खुलासा किया है कि सौ फुटा पर लगने वाला पटाखा बाजार पूरी तरह असुरक्षित है।

ये भी देखें:बीजेपी सांसद की पीएम को नसीहत- जल्‍द लाएं राम मंदिर निर्माण कानून, पार्टी ने झाड़ा पल्‍ला

हो सकता है बड़ा हादसा

स्‍थानीय निवासियों ने अंदेशा जताया कि पटाखा बाजार के चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। बाजार को आबादी के लिए खतरनाक मानते हुए जल्द से जल्द आबादी से बाहर करने की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी दी है। जिलाधिकारी के आदेश पर एएसपी अशोक कुमार मीणा और एसीएम प्रथम जलालउद्दीन ने सौ फुटा रोड पर लग रही पटाखे की दुकानों को चेक किया था। जिसमें कोई भी पटाखा दुकानदार मानक को पूरा करते नहीं मिला। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने अपनी संयुक्त रिपोर्ट जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी।

ये भी देखें:वाराणसी में मॉल में शराबियों ने तड़तड़ाई गोलियां, 2 की मौत, दो जख्मी

आबादी के बीच लगा पटाखा बाजार

दोनों अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सौ फुटा रोड पर लगने वाला पटाखा बाजार पूरी तरह आबादी के बीच में स्थित है। जिसे जल्द से जल्द आबादी से कहीं दूर शिफ्ट किया जाना चाहिए। पटाखा बाजार और गोदाम केआसपास रह रहे लोगों का आपत्ति करना, दुकानों और गोदामों पर आग बुझाने के पुख्ता इंतेजाम न होने साथ कई और मानक पूरे नही करते है। मिली जानकारी के अनुसार डीएम वीरेंदर कुमार अब पटाखा बाजार के किसी अन्य जगह पर शिफ्ट करने पर विचार कर सकते है।फिलहाल शहर के सौ फुटा रोड के साथ मिनीबाई पास पर बडी संख्या में पटाखा दुकानदारों ने अपनी दुकान लगा रखी है।

ये भी देखें:IIM लखनऊ के डायरेक्‍टर अजीत प्रसाद का निधन, सीवियर हार्ट अटैक से हुई मौत

Tags:    

Similar News