Fatehpur: अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में असलहे बरामद, पांच गिरफ्तार

Fatehpur: अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में असलहा बरामद किए। साथ में कारीगर व एक सप्लायर सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2022-09-30 12:17 GMT
बरामद हथियारों के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Fatehpur: यूपी में होने जा रहे आगामी निकाय चुनाव में इस्तेमाल होने के लिए बनाए जा रहे अवैध शस्त्र फैक्ट्री (Illegal arms factory) का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में असलहा बरामद करते हुए तमंचा बना रहे कारीगर व एक सप्लायर को गिरफ्तार किया है। दोनों के निशानदेही पर असलहा खरीदने वाले तीन खरीदारों को अरेस्ट करते हुए मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है।

घर में चलाई जा रही थी अवैध रूप से शस्त्र फैक्ट्री: एसपी

जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) ने बताया कि जिले के सुल्तानपुर घोष थाना व खागा कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के मोहम्मद पुर गौती गांव में एक मकान में छापेमारी कर घर के अंदर 5 फुट का गड्डा कर उसके अंदर अवैध रूप से शस्त्र फैक्ट्री चलाई जा रही थी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से 16 तमंचा, एक बंदूक बने हुए और एक अधबना तमंचा सहित उपकरण बरामद किया है।

मामले में पांच लोगों को किया गिरफ्तार: SP

एसपी ने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें मौके से लालमन विश्वकर्मा पुत्र अम्बर लाल विश्वकर्मा जो शस्त्र बनाने का काम करता है और एक सप्लायर ओम प्रकाश सिंह उर्फ रघुराई पुत्र स्व-बाबू सिंह निवासी खागा जो शस्त्र बेचने का काम करता था। दोनों के निशानदेही पर अवैध असलहा खरीदने वाले मोतीलाल, रूपचंद्र खागा निवासी व आनंद कुमार मरका जिला बांदा को गिरफ्तार किया गया है यह तीनों असलहा खरीदने के बाद अन्य जिलों में बेचने का काम करते हैं।

पुलिस टीम को 25 हजार का दिया इनाम

एसपी ने बताया कि यह सभी असलहा आगामी निकाय चुनाव में इस्तेमाल होने के लिए बनाए जा रहे थे। पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम दिया जा रहा।

Tags:    

Similar News