मुस्लिम धर्मगुरु के जनाजे में हजारों की भीड़, उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, कई लोगों पर मुकदमा

उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक मुस्लिम धर्मगुरु के जनाजे की चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-10 16:10 GMT

मुस्लिम धर्म गुरु के जनाजे में हजारों की भीड़ (फोटो: सोशल मीडिया)

बदायूं: कोरोना संक्रमण के चलते सरकार मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की लोगों से गुहार लगा-लगा कर थक गई, लेकिन कुछ लोगों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा है और उन्होंने कोरोना गाइडलाइंस न मानने का ठान रखा है।

उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक मुस्लिम धर्मगुरु के जनाजे की चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में भीड़ कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रही है। जनाजे में हजारों की भीड़ जमा हुई।
जनाजे में जमा हुईं भीड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी वायरल भी हो रही हैं। सोशल मीडिया पर लोग जनाजे में शामिल लोगों को कोस रहे हैं और प्रशासन पर सवाल खड़े कर रहे हैं कि कैसे इतनी भीड़ जमा हो गई और पुलिस को कोई खबर नहीं हुई।

दरअसल हजरत अब्दुल हमीद मोहम्मद सालिमुल कादरी का रविवार को निधन हो गया था। जैसे ही लोगों को उनकी मौत की जानकारी हुई। वैसे ही इलाके में मातम पसर गया और लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए दूर दूर से बदायूं जुटने लगे। दोपहर तक उनके जनाजे में हजारों लोग इकट्ठा हो गए।


कोरोना को लेकर प्रशासन की यह बहुत बड़ी चूक है। अब इससे संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है। यूपी में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने अंतिम संस्कार में 20 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति दी है। काजी की मौत के बाद हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। लोगों के बीच दूरी नहीं दिखाई दी।
एसएसपी बदायूं संकल्प शर्मा का कहना है कि कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 188, 269, 270 और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।


Tags:    

Similar News