Gorakhpur Crime News: पिता से मारपीट का वीडियो बना रही बेटी की मौत पर सियासी घमासान, आरोपियों पर 25 हजार का इनाम घोषित

Gorakhpur Crime News: 25 अगस्त को काजल की लखनऊ के केजीएमसी में मौत हो गई। पुलिस ने काजल सिंह के पिता की तहरीर पर विजय प्रजापति, हरीश और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Written By :  Purnima Srivastava
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-08-26 06:55 GMT

मृतक काजल की फाइल फोटो pic(social media)

Gorakhpur Crime News: गोरखपुर में पिछले दिनों पिता के साथ बदमाशों की मारपीट का वीडियो बनाती बेटी काजल को बदमाशों ने पेट में गोली मार दिया था। और बदमाश मोबाइल लेकर फरार हो गए थे। 25 अगस्त को काजल की लखनऊ के केजीएमसी में मौत हो गई। पुलिस ने काजल सिंह के पिता की तहरीर पर विजय प्रजापति, हरीश और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है।

बता दें कि गगहा थानाक्षेत्र में पिता के साथ बदमाशों की मारपीट का वीडियो बनाने की सजा बंदूक की गोली पाने वाली बेटी काजल की मौत के बाद पूरा इलाका गमगीन है। जिस स्कूल में वह पढ़ती थी, वहां उसकी सहेलियां फफक कर रो रही हैं। वहीं चिल्लूपार से बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गोरखपुर में दिनदहाड़े बेटी की हत्या से साफ है कि यूपी में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। सवालों से घिरी पुलिस ने आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है।

आरोपी प्रजापति(file photo) pic(social media)

बता दें कि गोरखपुर के गगहा क्षेत्र के जगदीशपुर भलुआन गांव में बीते 21 अगस्त को बदमाशों ने नाबालिग लड़की को गोली मार दी थी। किशोरी हत्या के नीयत से पिता के साथ मारपीट कर रहे बदमाशों का वीडियो बना रही थी। एक बदमाश ने उसे वीडियो बनाता देख पेट में गोली मार दी और मोबाइल लेकर फरार हो गए। 25 अगस्त को काजल की लखनऊ के केजीएमसी में मौत हो गई। पुलिस ने काजल सिंह के पिता की तहरीर पर विजय प्रजापति, हरीश और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। जबकि विजय के माता व पिता को भी 120 बी के तहत मुलजिम बनाया है।

हत्या की धारा बढ़ाने के बाद पुलिस सक्रियता बढ़ाने का दावा कर रही है लेकिन आरोपी पकड़ से दूर हैं। काजल हत्या कांड में शामिल दोनों आरोपियों पर एसएसपी ने 25000-25,000 रुपए का इनाम घोषित किया है। वहीं एसपी दक्षिणी के नेतृत्व में पुलिस की टीम अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कई शहरों में दबिश दे रही है। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने कहा कि नामजद अभियुक्तों को पकड़ने के लिए पुलिस की 5 टीमें लगी हुई हैं।

प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं

काजल की मौत के बाद आम हो या खास सभी में जबरदस्त गुस्सा है। चिल्लूपार से बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी ने कहा है कि बेटियां किसी जाति, धर्म की नहीं होतीं। बेटियां तो सिर्फ बेटियां होती है, मेरी हो या आप की। पिता से हो रही मारपीट में एक बेटी की हत्या कर दी गयी, ये घटिया कृत्य करने वाले को बेहद दर्दनाक सजा मिलनी चाहिए। दुर्भाग्य है हमारे प्रदेश का इस सरकार में बेटियां भी सुरक्षित नहीं है। कालज कौड़ीराम में आरपीएम एकेडमी में 10 वीं छात्रा थी। वह खेलकूद में अव्वल थी। उसने स्कूल का नाम रोशन करते हुए मेडल भी जीते थे। आरपीएम एकेडमी के प्रबंधक अजय शाही का कहना है कि काजल को न्याय मिलना चाहिए और अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। काजल पढ़ने के साथ-साथ खेलकूद में भी आगे रहती थी। पूरा आरपीएम एकेडमी परिवार इस घटना से दुखी है।

ये है घटना

घटना 21 अगस्त दिन शुक्रवार की रात 11.30 बजे की है। गगहा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर भलुवान निवासी राजीव नयन सिंह अपने बरामदे मे सोए थे। तभी गांव का शातिर अपराधी विजय प्रजापति अपने तीन साथियों के साथ बाइक से पहुंचा। रुपये के पुराने लेनदेन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। कहासुनी के दौरान बदमाश राजीव नयन को मारने पीटने लगे। एक बदमाश में तमंचा निकाल लिया।

तभी शोर सुनकर 16 वर्षीय पुत्री काजल सिंह बाहर आ गयी। वह अपने स्मार्ट फोन से मारपीट की घटना का वीडियो बनाने लगी। विजय प्रजापति ने लड़की को वीडियो बनाते हुए देखा तो ऐसा करने से मना किया। इसके बाद भी लड़की ने वीडियो बनाना जारी रखा तो उसने नाराज होकर लड़की के पेट में तमंचा सटाकर गोली मार दी। खून से लथपथ गिरा देख बदमाश मोबाइल छीनकर साथियों के साथ फरार हो गए।

Tags:    

Similar News