हापुड़ : छात्रा का शव को सड़क पर रखकर लगाया जाम

Update:2018-11-11 20:48 IST

हापुड़ : यूपी के जनपद हापुड के हाफिजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीए कक्षा में पढ़ रही दलित छात्रा की हत्या के विरोध में परिजन सहित ग्रामीणों ने रविवार शाम हंगामा किया। परिजन ने गांव के बाहर मेरठ-बुलंदशहर राजमार्ग-334 पर शव रख कर यातायात बाधित कर दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने परिजन से शव छीन कर शमशान घाट पहुंचा दिया।

परिजनों का आरोप

परिजन का आरोप है कि उन्होंने गांव के तीन लोगों को नामजद कर तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने केवल एक ही व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। गांव के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। शनिवार को गांव निवासी एक व्यक्ति की 19 वर्षीय पुत्री अपने घर से लापता हो गई थी। शाम के समय युवती बदहवास हालत में ईख के खेत में मिली थी। पुलिस ने परिजन की मदद से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई। परिजन ने गांव के ही तीन लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया था, जबकि पुलिस ने एक ही व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था।

ये भी पढ़ें... आतंकवाद पर जवाबदेही को लेकर UN पर बरसा भारत, कहा कुछ ऐसा

यह भी पढ़ें ...मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: दौरे के अंतिम दिन अमित शाह करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

यह भी पढ़ें ...विधानसभा चुनाव 2018: मध्य प्रदेश में CM का चेहरा बनेंगे ज्योतिरादित्य, कांग्रेस की संभालेंगे कमान

यह भी पढ़ें ...MP चुनाव : लिस्ट बीजेपी की आई, लॉटरी कांग्रेस की लग गई..जानिए कैसे

शाम को शव घर पहुंचा तो परिजन पुलिस की कार्यप्रणाली के विरोध में भड़क गए। बाद में परिजन शव को लेकर गांव के बाहर आ गए और मेरठ-बुलंदशहर राजमार्ग-334 पर शव रखकर जाम लगाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को परिजन से छीनकर शमशान घाट पहुंचा दिया।

परिजन ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने अपनी मर्जी से हत्याकांड में एक अारोपित को नामजद किया है, जबकि उन्होंने तीन के खिलाफ तहरीर दी थी। यदि पुलिस ने परिजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत नहीं किया तो वह आंदोलन करेंगे। परिजन के आक्रोश को देखकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

थाना हाफिजपुर प्रभारी सुभाष गौतम ने बताया कि परिजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। यदि कोई अन्य व्यक्ति इस घटना में शामिल पाया जाएगा तो उसके खिलाफ भी मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा ।

Tags:    

Similar News