Sitapur Crime News : 11 हजार की रकम न देने पर बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई

Sitapur Crime News : सीतापुर में एक बारात 11 हजार की नगदी की व्यवस्था न करने पर बारात बिना दुल्हन के ही वापस चली गई।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-06-28 07:49 GMT

बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई

Sitapur CrimeNews : यूपी के सीतापुर (Sitapur) में एक बारात बिना दुल्हन (without bride) के ही वापस चली गई। दुल्हन अपने हाथो में मेहंदी रचाई बैठी रही की बारात (procession) आएगी और वह डोली में बैठकर अपने ससुराल जाएगी लेकिन बारात बिना दुल्हन के ही वापस चली गई। दहेज (Dowry) में 11 हजार की नगदी की व्यवस्था एक लाचार विधवा मां नहीं कर पाई और वर वधु पक्ष में जमकर विवाद हुआ जिसके बाद दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे और पुलिस ने 151 के तहत केस दर्ज किया और बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई।

सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली इलाके के गांव में बारात पहुंची कन्या पक्ष ने बारात का जोरदार स्वागत किया। बारात लखनऊ के मड़ियांव इलाके से पहुंची थी। बीती 14 अप्रैल को परीक्षा होने के बाद 15 अप्रैल को गोद भराई की रस्म का कार्यक्रम लखनऊ में संपन्न हुआ था। इस कार्यक्रम के बाद वर पक्ष और कन्या पक्ष में किसी बात को लेकर विवाद हो गया विवाद इतना बढ़ा कि मामला मड़ियांव थाने जा पहुंचा थाने में बिना दहेज के विवाह कराने के लिए वर पक्ष द्वारा लिखित समझौता हुआ।

शादी में हो रही रस्म

26 जून को राहुल अपने नाते रिश्तेदारों के साथ बारात लेकर कन्या पक्ष के गांव पहुंचा। 11 हजार की नगदी को लेकर वर पक्ष विवाद करने लगा और बारातियों ने दुल्हन के भाई की पिटाई कर दी। दोनों ही पक्षों में विवाद हुआ मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस केवल कन्या पक्ष को कोतवाली ले कर गई वर पक्ष के लोग बिना शादी किए बारात लेकर वापस चलें वहीं पुलिस में कन्या पक्ष के 3 लोगों पर 151 की कार्रवाई कर दी और उन्हें हिरासत में ले लिया पुलिस की इस कार्यशैली से सवाल खड़े होते है। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है की कन्या पक्ष से तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News