'रामभरोसे' यूपी की सुरक्षा व्यवस्था, डीजीपी ऑफिस ऑफिसर्स कालोनी में चोरी

Update: 2018-09-12 07:10 GMT

लखनऊ: राजधानी में चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब उनको किसी का खौफ नहीं है। पुलिस मुख्यालय के कार्यालय और आवास के आसपास रहने वालो को भी अपनी रडार पर रखे हुए हैं।

ताजा मामला है डीजीपी ऑफिस से चंद कदमो की दूरी पर बने ऑफिसर्स कालोनी का जहां चोरों ने लाखों की चोरी कर हाई सेक्योरिटी ज़ोन की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं कृषि विभाग की उपनिदेशक के घर को चोरों ने दिनदहाड़े अपना शिकार बनाया और लगभग 30-40 लाख का गहना चोरी करके आराम से फरार हो गये। घर पहुंचे परिजनों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वाड टीम बुला छानबीन मे जुट गई|

ये है मामला

जानकारी के अनुसार लखनऊ के थाना हजरतगंज इलाके के डालीबाग स्थित ऑफिसर्स कालोनी का है। डीजीपी मुख्यालय से चंद कदमो की दूरी पर ऑफिसर्स कालोनी है जिसमे कृषि विभाग की उपनिदेशक अपने पति के साथ रहती हैं जब वह अपने घर से सुबह ऑफिस के लिए निकली तभी चोरों ने बाहर के दरवाज़े का लॉक तोड़कर कर घर मे दाखिल हुए और अलमारी मे रखा सारा जेवर और नगदी लेकर फरार हो गए।

पीड़ित के अनुसार आज जब वह ऑफिस से जब घर पहुंची तो सारा सामान बिखरा पड़ा था और अलमारी मे रखा लगभग 30-40लाख के जेवरात और तकरीबन 25 हज़ार कैश गायब था। घर की हालत देख उनके होश उड़ गए पीड़िता ने तुरंत 100 नंबर पर सूचना दी सूचना मिलते ही मौके पर सीओ हजरतगंज फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया और तुरंत ही डॉग स्क्वाड बुलाकर आगे की कारवाही मे जुट गए हैं।

पुलिस ने बताया कि

पुलिस ने बताया कि कृषि विभाग मे तैनात शोभा श्रीवास्तव अपने घर से सुबह 10 बजे निकली थी जब वापस लौटी तो घर का ताला टूटा था अंदर रखा सामान गायब था। साथ ही बताया चोरी हुए सामान की कीमत का अभी सही पता नही चल सका है। साथ ही बताया मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है मौके पर डॉग स्क्वाड फिंगर प्रिंट टीम भी गई थी सारे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं जल्द ही पुलिस चोरो को पकड़ का सलाखों के पीछे भेजेगी।

अब सवाल ये उठता है डीजीपी ऑफिस जो की हाई सेक्योरिटी ज़ोन माना जाता है| खुद प्रदेश के पुलिस मुखिया का आवास भी है वहां चोर इतनी आसानी से चोरी की वारदात को अंजाम दे देते हैं। तो इससे कहीं ना कहीं राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे होती हुई दिखाई पड़ रही। पूरी घटना मे हजरतगंज पुलिस के गश्त पर भी बड़ा सवाल खड़ा होता हुआ दिख रहा है। जब राजधानी पुलिस डीजीपी मुख्यालय के आसपास के हिस्सों को सुरक्षित नही रख सकती तो दूर दराज के इलाके राम भरोसे ही है।

Tags:    

Similar News