हापुड़: पुणे से घर खंगालकर नेपाल भागते दो बदमाश गिरफ्तार, लाखों के जेवरात और कैश बरामद

Update: 2018-11-14 10:31 GMT

हापुड़: महाराष्ट्र के पुणे शहर के थाना खडकी क्षेत्र में रहने वाले एक बिल्डर के घर 10 नवंबर को हुई लाखों रुपये की चोरी का यूपी के जनपद हापुड़ पुलिस ने पर्दाफाश किया है। बाबूगढ़ पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने पुणे पुलिस द्वारा मिले इनपुट के आधार पर नेशनल हाइवे-9 (पहले-24) पर छापामार कार्रवाई की। पुलिस ने नेपाल के रहने वाले दो नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया है।

बदमाशों के पास से पुलिस को 6.71 लाख रुपये नकद, 15 लाख के हीरे-सोने के जेवर बरामद हुए हैं। इसके अलावा उनके कुछ अन्य साथी फरार है। सूचना मिलने पर पुणे पुलिस भी बाबूगढ़ पहुंची और दोनों नेपाली नागरिकों को अपने साथ लेकर रवाना हो गई ।

ये भी पढ़ें— बदमाशों ने मकान मालिक को मारी गोली, पब्लिक के चंगुल में फंसे तो हुआ ये हाल

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि पुणे के थाना खडकी क्षेत्र के बोपोडी निवासी आशीष जैन बिल्डर का कारोबार करते हैं। 10 नवंबर की रात वह अपने परिवार के साथ शहर से 80 किमी की दूरी पर स्थित हिमाशंकर स्थान पर मंदिर में दर्शन करने के लिए गए थे। घर में उनका नौकर नेपाल के जिला कालीकोट के गांव मालकोट निवासी केसर शाही मौजूद था।

ये-ये सामान बरामद

इस मौके का फायदा उठाकर केसर शाही ने नेपाल के जिला अछाम के रामा रोशन में रहने वाले कृष्णा शाह और करीब चार साथियों को घर में बुला लिया था। रात के समय ही बदमाशों ने घर से करीब 6 लाख रुपये की नकदी, हीरे का ब्रासलेट, कानों के कुंडल, अंगूठी, हाथ का कड़ा, दो चूड़ी, एक जोड़ी सोने के बटन, कानों के टॉप्स, प्लेटिनयम लगे एक जोड़े कुंदे, सोने के टॉप्स, सोने का हार, हीरे की घड़ी, सोने का मंगलसूत्र, प्लेटिनयम की दो अंगूठी, एक टीका, एक सोने का पैंडल, एक नेकलेस, चांदी का सिक्का, एक जोड़ी कानों के टॉप्स, सफेद मोती, चार मोबाइल फोन चोरी कर लिए थे।

ये भी पढ़ें— ट्रैक पर मिला युवक का शव, आईपीएल कम्पनी के ज़िम्मेदारों पर हत्या का आरोप

इस घटना को अंजाम देने के बाद केसर शाही और कृष्णा शाह ने रुपयों का बटवारा कर लिया और सभी लोगों को अलग-अलग स्थानों पर फरार होने की जानकारी दी। 11 नवंबर को इस घटना का मुकदमा खडकी थाने में पंजीकृत कराया गया था। तभी से पुलिस चोरों की तलाश कर रही थी।

6.71 लाख रुपये नकद, 15 लाख के हीरे-सोने के जेवर बरामद

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मंगलवार रात पुणे के एसीपी क्राइम समीर शाह और इंस्पेक्टर पुणे अजीन को सूचना मिली कि केसर शाही और कृष्णा शाह दिल्ली से नेपाल की ओर जाने वाली बस में सवार होकर अपने घर फरार हो रहे हैं। इस सूचना पर पुणे पुलिस ने पुलिस अधीक्षक हापुड़ से संपर्क किया। एसपी ने बदमाशों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच के प्रभारी रवि रतन और बाबूगढ़ एसएचओ मुकेश कुमार को टीम सहित लगाया।

ये भी पढ़ें— जेल में क्या चाहिए राम रहीम और हनीप्रीत को, चिट्ठी लिख रख दी डिमांड

टीमों ने नेशनल हाइवे-9 पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। तभी एक बस एक होटल पर आकर रूकी तो उसमें सवार दो नेपाली नागरिकों पर संदेह होने पर उनसे पूछताछ करते हुए सामान की तलाशी ली गई तो उनके पास से 6.71 लाख रुपये नकद, 15 लाख के हीरे-सोने के जेवर बरामद हो गए। तभी पुणे पुलिस भी बाबूगढ़ थाने पहुंची और इस चोरी के संबंध में पूछताछ की तो यह सनसनीखेज पर्दाफाश हुआ है। इसके बाद पुणे पुलिस दोनों शातिरों और बरामद माल को लेकर उन्हें पुणे के लिए रवाना हो गई ।

Tags:    

Similar News