दलित किशोरी को पीटने पर बवाल, जमकर चले लाठी-डंडे और तलवारें

Update: 2018-08-25 12:43 GMT

शाहजहांपुर: रक्षाबंधन से एक दिन पहले यहां जमकर बवाल हुआ। गुरूद्वारे के सामने राखी का ठेला लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और तलवारें चलीं। इस दौरान जमकर फायरिंग भी हुई।

आरोप है कि गुरूद्वारा के सेवादार ने राखी का ठेला लगा रही दलित नाबालिग किशोरी को लाठी से पीट दिया। जिससे उसका पैर फैक्चर हो गया। दलित किशोरी की पिटाई की खबर इलाके मे फैलते ही दोनो पक्ष आमने सामने आ गए और जमकर बवाल हुआ। भीड़ बेकाबू हो गई और एक दूसरे पर टूट पङे। सूचना मिलते ही पुलिस के हाथपांव फूल गए और मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा। फिलहाल पुलिस स्थिति को कंट्रोल करने की कोशिश कर रही है।

लगातार सिख समाज के लोग और दूसरा पक्ष रह-रहकर पथराव कर रहा है। हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं। अराजक तत्‍वों ने सिख समुदाय के लोगों की बाईकों को आग के हवाले कर दिया है। डीएम अमृत त्रिपाटी और एसपी एस ि‍चिनप्‍पा मौके पर मौजूद हैं।

ये है मामला

घटना थाना बंडा कस्बे की है। शनिवार को करीब चार बजे कस्बे मे स्थिति गुरूद्वारा के सामने बने चबुतरे पर एक दलित नाबालिग किशोरी राखी का ठेला लगा रही थी। किशोरी ने बताया कि कल रक्षाबंधन है इसलिए वह ठेला लगा रही थी। लेकिन गुरूद्वारा से एक युवक आया और उसने ठेला हटाने के लिए कहा। हम ठेला हटा ही रहे थे। तभी युवक ने मेरे पैर पर डंडा मार दिया। जिससे मेरे पैर में गंभीर चोट आ गई। हमने अपने परिवार को बताया तो परिजन और इलाके के कई लोग पहुंच गए। इस पर गुरूद्वारे के सभी लोग एक हो गए और उन्होंने हमला कर दिया।

जमकर हुई फायरिंग

घटना की सूचना सिख समुदाय के लोगों को लगी तो इलाके मे बड़ी तादाद में सिख समाज के लोग गुरूद्वारे पहुंच गए और सभी तलवारें लेकर दूसरे पक्ष की तरफ दौङ गए। इस दौरान जमकर फायरिंग भी हुई। वहीं हालात बेकाबू होने लगे और दूसरे पक्ष के भी सैंकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए और जमकर बवाल काटा। इस दौरान जमकर पथराव भी हुआ।

घटना के बाद इलाके में भारी तनाव की स्थिति बनी हुई है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस से जब बवाल नहीं संभला तो भारी पुलिस बल को मौके पर बुलाना पङ़ा।

एसपी बोले- दोषियों को नहीं बख्‍शेंगे

एसपी एस चिनप्पा के मुताबिक ठेला लगाने को लेकर विवाद हुआ था। अब स्थिति कंट्रोल में है। मामले की जांच की जा रही है। किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Similar News