खुशखबरी: बैंक में जॉब पाने का सुनहरा मौका, निकली बंपर भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल

Update: 2018-09-16 05:07 GMT

लखनऊ: बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। कई सरकारी बैंकों में विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। इन बैंकों के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए डिटेल्स को ध्यान से पढ़ें।

आईबीपीएस (Institute of Banking Personnel Selection) ने क्लर्क के 7275 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ये वैकेंसी कुल 19 राष्ट्रीकृत बैंकों से जुड़ी है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 सितंबर, 2018 से शुरू होगी। और इसकी अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2018 है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार www.ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता: किसी भी विषय से ग्रेजुएट उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा: न्यूनतम सीमा 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित की गई है। एससी/एसटी उम्मीदवार को आयु में 5 वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। आयु की गणना 01 सितंबर, 2018 से की जाएगी।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन प्रीलिमिनेरी और मेन्स एग्जाम के आधार पर होगा। प्रीलिम्स एग्जाम इस वर्ष दिसंबर माह में आयोजित होगा।

महत्वपूर्ण तिथि

प्रीलिम्स एग्जाम कॉल लेटर नवंबर में जारी होंगे। परीक्षाएं दिसंबर माह की 8, 9, 15 और 16 तारीख को होंगी।

ऑनलाइन प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट दिसंबर या जनवरी माह में जारी किया जाएगा। ऑनलाइन मेन्स एग्जाम 20 जनवरी, 2019 को होगा। अधिक जानकारी के लिए वैकेंसी का नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News