NIRF मैनेजमेंट की टॉप 10 रैंकिंग में तीन IIT बिजनेस स्कूल शामिल

नेशनल इंस्टीट्यूट रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) मैनेजमेंट के टॉप 10 रैंकिंग में 3 आईआईटी बिजनेस स्कूल खड़गपुर, दिल्ली और रूड़की ने स्थान हासिल किया है। आईआईटी दिल्ली को छठवां, आईआईटी खड़गपुर के विनोद गुप्ता स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (VGSOM) को सातवां और आईआईटी रूड़की को आठवां स्थान प्राप्त हुआ है।

Update: 2017-04-27 08:44 GMT

नई दिल्ली : नेशनल इंस्टीट्यूट रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) मैनेजमेंट के टॉप 10 रैंकिंग में 3 आईआईटी बिजनेस स्कूल खड़गपुर, दिल्ली और रूड़की ने स्थान हासिल किया है। आईआईटी दिल्ली को छठवां, आईआईटी खड़गपुर के विनोद गुप्ता स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (VGSOM) को सातवां और आईआईटी रूड़की को आठवां स्थान प्राप्त हुआ है।

आईआईटी खड़गपुर की ओर से बुधवार को जारी एक बयान के मुताबिक यह रैंकिंग कुल 542 बिजनेस स्कूलों की ओर से रैंकिंग की दौड़ में शामिल होने के लिए पेश किए गए आकड़ों के आधार पर की गई है।

इस वजह से है टॉप 10 में शामिल

एनआईआरएफ को मानव संसाधन विकास (HRD) मिनस्ट्री ने मंजूरी दी है। बयान के अनुसार इन बिजनेस स्कूलों की शक्ति इनका शोध और पेशेवराना रवैया है। जिसके कारण ये भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले बी स्कूल हैं। आईआईटी खड़गपुर देश का पहला आईआईटी था और बिजनेस स्कूल खोलने वाला पहला इंजीनियरिंग कॉलेज था। वीजीएसओएम की स्थापना 1993 में हुई थी।

Tags:    

Similar News