BBAU दीक्षांत समारोह: राष्ट्रपति ने अजीत डोभाल और टेसी थाॅमस को दी मानद उपाधि

Update: 2017-12-05 07:15 GMT

आगरा: डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय का 83वां दीक्षांत समारोह मंगलवार (5 अक्टूबर) को आगरा के खंदारी परिसर में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नायक, रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थाॅमस, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शिरकत की।

कुलपति आवास के पास सभी अतिथियों को गाॅर्ड आॅफ आॅनर दिया गया। उसके बाद शोभायात्रा निकाली गई जिसमें विवि के अधिकारीगण, शिक्षकगण और सभी अतिथिगण मौजूद रहें। यह शोभायात्रा कुलपति आवास से शुरू होकर दीक्षांत समारोह के मंच स्थल तक पहुंची। हालांकि, खराब मौसम को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा था कि समारोह के अतिथियों के आने में देरी हो सकती है लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। तय कार्यक्रम के अनुसार ही राष्ट्रपति सहित सभी अतिथि समय से पहुंचे।

मानद उपाधि से सम्मानित

आगरा विवि के गीत के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इसके बाद मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और कुलाधिपति रामनाईक ने विधिवत रूप से दीक्षांत समारोह के शुभारंभ की घोषणा की। विवि के कुलपति ने बुके और शॉल भेटकर सभी अतिथियों का सम्मान किया। इसके बाद कुलाधिपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को डीलिट्ट, जबकि रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थाॅमस को डीएससी की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। उसके बाद अपने उद्बोधन के माध्यम से सभी अतिथियों के समक्ष आगरा विवि की उपलब्धियों को सामने रखा। फिर मेधावियों को दीक्षान्त उपाधि से सम्मानित करने का कार्यक्रम शुरू किया।

सुरक्षा चाक-चौबंद

भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (BBAU) के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति और एनएसए अजीत डोभाल के आगमन को देखते हुए रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी हैं।

Tags:    

Similar News