छात्रनेता की गिरफ्तारी: BHU में बड़ा बवाल,भड़के छात्रों ने जमकर किया उपद्रव

पिछले कुछ दिनों से शांत चल रहे बीएचयू में 20दिसंबर (बुधवार) को एक बार फिर जमकर बवाल हुआ। छात्रनेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी से भड़के छात्रों ने परिसर में जमकर उप

Update: 2017-12-20 14:21 GMT
छात्रनेता की गिरफ्तारी: BHU में बड़ा बवाल,भड़के छात्रों ने जमकर किया उपद्रव

वाराणसी: पिछले कुछ दिनों से शांत चल रहे बीएचयू में 20दिसंबर (बुधवार) को एक बार फिर जमकर बवाल हुआ। छात्रनेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी से भड़के छात्रों ने परिसर में जमकर उपद्रव किया। मुख्यद्वार बंंद कर विरोध प्रदर्शन किया।सर सुन्दरलाल अस्पताल से लेकर विश्वनाथ मंदिर तक उग्र छात्रों ने जमकर उत्पात किया। इस दौरान 50 से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ के अलावा स्कूल बस में आग लगाने के साथ एटीएम में तोड़फोड़ की गयी। बगैर तैयारी के लंका पुलिस ने कार्रवाई तो कर दी लेकिन इसके बाद बैकफुट पर आ गयी। आसपास के थानों की फोर्स के संग पीएसी बुलायी गयी लेकिन एक स्थान पर फोर्स पहुंचती तब तक दूसरे स्थान से सूचना पहुंचती। घंटो तक अराजकता का आलम व्याप्त रहा। आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर किसी तरह स्थिति को संभाला।

 

वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी

समाजवादी छात्रसभा की बीएचयू इकाई के नेता आशुतोष सिंह पिछले कुछ समय से चर्चा में हैं। यहां छात्रसंघ नहीं है लेकिन छात्रों के सभी मामलों की अगुवाई आशुतोष करते रहे हैं। सबसे पहले आईआईटी बीएचयू में सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर विरोध जताने से लेकर चीफ प्रॉक्टर प्रो रोयाना सिंह से भी उनकी तकरार हुई थी। आईआईटी बीएचयू के निदेशक के फेसबुक अकाउंट से छात्रों को गाली गलौज को लेकर उन्होंने लंका थाने में तहरीर दी थी। पिछले दिनों अम्बेडकर के साथ बैनर पर काशीराम के फोटो को लगाने के विरोध में भी आशुतोष ने विरोध जताया था। लंका पुलिस ने बुधवार को आशुतोष को बुलाया और हिरासत में ले लिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद छात्र भड़क उठे और बवाल शुरू कर दिया।

बंद हुई दुकानें, देर तक मची रही अफरा-तफरी

छात्रों के बवाल के बाद पुलिस पूरी तरह असहाय नजर आयी। परिसर के भीतर बवाल की जानकारी मिलने के बाद बाहर की दुकानें भी धड़धड़ बंद होने लगी। उपद्रवियों ने अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों की दर्जनों गाड़ियों को तोड़ा दिया। इस दौरान एक स्कूल बस को रोक कर बच्चों को उतारने के बाद उसमें आग लगा दी गयी। उग्र छात्रों के बवाल के बाद लंका एसओ का मोबाइल कुछ इस तरह व्यस्त हुआ कि आला अधिकारी तक सम्पर्क करने को लेकर खासे परेशान रहे।

Tags:    

Similar News