BPSC TRE 3.0 Admit Card: बीपीएससी 3.0 प्रवेश पत्र तिथि घोषित, दो पालियों में होगी परीक्षा

परीक्षा केंद्र पर बीपीएससी टीआरई 3.0 एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य है। इसके बिना परीक्षा में बैठने की परमिशन नहीं दी जाएगी। पासपोर्ट फोटो अपलोड करने के बाद ही एडमिट कार्ड उपलब्ध होगा |

Written By :  Garima Shukla
Update:2024-07-06 18:56 IST

BPSC TRE 3 ADMIT CARD 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बिहार शिक्षक भर्ती फेज 3 की परीक्षा तारीखों की घोषणा कर दी है। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के द्वारा जारी निर्देश के अनुसार प्रवेश पत्र परीक्षा से 10 दिन पहले यानी 9 जुलाई को जारी किया जाएगा। शिक्षक भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी इसे बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

नोटिफिकेशन पढ़ना न भूलें

आयोग ने अधिकृत वेबसाइट पर प्रवेश पत्र से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बीपीएससी टीआरई 3.0 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले कैंडिडेट को अपना पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थियों को पासपोर्ट साइज (25KB) फोटो अपलोड करना होगा।

आवेदन पत्र सुधार का मौका

आयोग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार अगर किसी अभ्यर्थी के ऑनलाइन आवेदन में कोई त्रुटि रह जाती है नाम/पिता का नाम/माता के नाम में किसी तरह की गलती है तो उसे प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले फोटो अपलोड करते समय निर्धारित स्थान पर अपना सही नाम/पिता का नाम/माता का नाम दर्ज करना होगा।

अभ्यर्थी प्रवेश पत्र एक बार चेक कर लें

जो अभ्यर्थी रजिस्टर्ड होंगे वो ही अभ्यर्थी बीपीएससी टीआरई फेज 3 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र पर जिले का नाम और एग्जामिनेशन सेंटर कोड भी अंकित होगा। परीक्षा केंद्र के साथ केंद्र के कोड की जानकारी 16 जुलाई से उपलब्ध होगी।

BPSC TRE 3.0 Exam Date: परीक्षा तिथि, समय

परीक्षा केंद्र पर बीपीएससी टीआरई 3.0 एडमिट कार्ड लाना आवश्यक माना जायेगा। आयोग के अनुसार बीपीएससी टीआरई फेज 3 की दोबारा परीक्षा 19 से 22 जुलाई तक संपन्न की जाएगी। 19 से 21 जुलाई तक परीक्षा एक ही पाली में होगी, जबकि 22 जुलाई को परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

क्या होगा परीक्षा का समय

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा 19 से 21 जुलाई तक दोपहर 12 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक संचालित की जाएगी। वहीं, 22 जुलाई 2024 की परीक्षा सुबह 9:30 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2:30 से शाम 5 बजे तक संपन्न की जाएगी।

Tags:    

Similar News