CDAC C-CAT Result 2024: सीडेक कम्प्यूटराइज्ड कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) का रिजल्ट cdac.in पर घोषित, जानें रैंकिंग के नए नियम

CDAC C-CAT Result 2024: कैंडिडेट CDAC C-CAT 2024 परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर दिए गए आसान स्टेप्स का पालन कर सकते हैं.

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-19 12:40 GMT

CDAC RESULT 2024 : सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (CDAC) ने आज , 19 जुलाई को CDAC C-CAT 2024 एग्जाम के नतीजे की घोषणा कर दी है। कम्प्यूटराइज्ड कॉमन एडमिशन टेस्ट (C-CAT) के लिए रजिस्टर्ड कैंडिडेट अधिकृत वेबसाइट cdac.in पर जाकर सीडेक सी-सीएटी 2024 परिणाम की जांच कर सकते है।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

कैंडिडेट CDAC C-CAT 2024 परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर दिए गए आसान स्टेप्स का पालन कर सकते हैं, कम्प्यूटरीकृत कॉमन एडमिशन टेस्ट 2024 रिजल्ट्स डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट को रजिस्ट्रशन संख्या और पासवर्ड पूछी गयी जगह पर अंकित करना होगा। CDAC C-CAT 2024 प्रवेश परीक्षा में पास हुए कैंडिडेट ही काउंसलिंग प्रक्रिया का हिस्सा हो सकेंगे

इस दिन से होगी केंद्रों के चयन की प्रक्रिया

CDAC-सीडेक कम्प्यूटराइज्ड कॉमन एडमिशन टेस्ट 2024 कार्यक्रम के अनुसार, काउंसलिंग राउंड 1 हेतु कोर्स और केंद्रों के सिलेक्शन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 19 जुलाई से 29 जुलाई सम्पन्न की जाएगी। इसके बाद, सीट आवंटन राउंड 1 परिणाम की घोषणा 31 जुलाई 2024 को और अगले बैच की शुरुआत 29 अगस्त को नियोजित की जाएगी ।

CDAC C-CAT 2024 Rank: रैंकिंग नियम

निर्देषानुसार दो या उससे अधिक अभ्यर्थियों के सेक्शन ए, सेक्शन ए+बी या सेक्शन ए+बी+सी में समान अंक मिले हैं , तो सेक्शन ए में अधिक अंक पाने वाले कैंडिडेट को उच्च रैंक के लिए वरीयता जाएगी।

सेक्शन ए में भी अंक समान हैं, तो उस वर्ग के कोर्स के लिए आवश्यक विशिष्ट खंड में ‘प्रयास किए गए प्रश्नों की संख्या और सही उत्तरों की संख्या’ में अधिक अनुपात रखने वाले कैंडिडेट को उच्च रैंक के लिए प्रथमिकता मिलेगी ।

इस अनुपात के समान वैल्यू तथा समान टोटल और सेक्शन ए अंक वाले अभ्यर्थियों को समान सी-सीएटी रैंक प्रदान की जाएगी।

Tags:    

Similar News