CLAT 2025: CLAT में सुधार की प्रक्रिया हुई शुरू, 25 अक्टूबर तक कर सकते हैं संशोधन

CLAT 2025: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज द्वारा CLAT परीक्षा फॉर्म में संशोधन करने के लिए संशोधन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है । यदि आवेदन पत्र में कोई त्रुटि है तो कैंडिडेट्स को 25 अक्टूबर, 2024 तक के लिए फॉर्म में गलती सुधारने का अवसर प्रदान किया गया है

Written By :  Garima Shukla
Update:2024-10-19 15:32 IST

CLAT 2025: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज द्वारा CLAT परीक्षा फॉर्म में संशोधन करने के लिए संशोधन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है । यदि आवेदन पत्र में कोई त्रुटि है तो कैंडिडेट्स को 25 अक्टूबर, 2024 तक के लिए फॉर्म में गलती सुधारने का अवसर प्रदान किया गया है। इस दौरान कैंडिडेट्स विवरण में कई तरह से परिवर्तन कर सकते हैं। जिन भी अभ्यर्थियों ने CLAT परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।  कैंडिडेट्स को CLAT परीक्षा संबंधी लोकेशन का चयन करने के लिए जन्म तिथि, प्रोगाम (यूजी/पीजी) और आरक्षण एवं योग्यता संबंधी जरुरी विवरण में सुधार की प्रक्रिया फॉलो कर सकते हैं।

CLAT 2025 लोकेशन में बदलाव के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://consortiumofnlus.ac.in/clat-2025/ पर विजिट कर सकते हैं I इसके बाद कैंडिडेट्स मोबाइल नंबर और पासवर्ड का प्रयोग करके वेबसाइट पर लॉगिन करें। आवेदन पत्र को सम्पादित करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें. इसके बाद कैंडिडेट्स टेस्ट सेंटर प्राथमिकताएं' टैब पर विजिट करें। तदुपरांत परीक्षण स्थान से संबंधित जरूरी प्राथमिकताओं की जांच करें और यदि परीक्षा केंद्र अपडेट करने की आवश्यकता है तो अपडेट कर दें। NEXT बटन पर क्लिक करें और 'रिजर्वेशन' टैब को प्रेस करें । कैंडिडेट्स 'सबमिट फॉर्म' बटन पर क्लिक करें। इसके बाद कैंडिडेट्स की परीक्षा से जुड़ी अनिवार्य लोकेशन अपडेट हो जाएगी।

CLAT EXAM के लिए इस तरह कर सकते हैं सुधार

CLAT परीक्षा से जुड़ी सभी जरुरी डिटेल में संशोधन करके सर्वप्रथम मोबाइल नंबर और पासवर्ड का का इस्तेमाल करके LOGIN करें करें। इसके बाद कैंडिडेट्स "प्रिंट एप्लिकेशन' के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद आवेदन पत्र में प्रदर्शित हो रहे 'आवेदन को संपादित करें' बटन पर जाएं। जरुरी सभी विवरण को समझे और सबमिट फॉर पर विजिट करें। इसके बाद जरूरी डिटेल्स का प्रिंटआउट एक अपने पास सुरक्षित रखें।

CLAT 2025 के लिए ये देना होगा आवेदन शुल्क 

CLAT में संशोधन की प्रक्रिया अभी त्वरित तौर से संचालित है। कैंडिडेट्स 22 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को UG और PG दोनों प्रोगाम के लिए आवेदन शुल्क देना होगा I कैंडिडेट्स को संशोधन के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर 4000 रुपये प्रदान करने होंगे। जबकि , SC/ST/PWD/BPL कैंडिडेट्स के लिए 3500 रुपये आवेदन शुल्क देना है।

Tags:    

Similar News