सीएम योगी का बड़ा एलानः बढ़ते कोरोना को लेकर सारे स्कूल बंद, यूपी में सरकार अलर्ट

कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों पर मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बड़ा एलान किया है। उन्होंने प्रदेश भर के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दिए हैं।

Published By :  Shivani
Update: 2021-04-11 08:33 GMT

योगी सरकार का बड़ा फैसला (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों पर मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बड़ा एलान किया है। उन्होंने प्रदेश भर के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दिए हैं। कक्षा एक से लेकर 12 तक सभी शिक्षण संस्थान आज से बंद कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही कोचिंग सेंटर, सरकारी के साथ सभी निजी बोर्डों के भी स्कूलों को बंद करने के आदेश हैं।

30 मार्च तक यूपी के सभी स्कूल- कोचिंग बंद

दरअसल, लगातार प्रदेश के अलग अलग जिलों से कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में इस बार छात्र और युवा वर्ग ज्यादा आ रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश के मुखिया ने छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर सभी सरकारी और निजी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दे दिए।
इसके साथ ही सीएम योगी ने आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कहा कि पहले से तय परीक्षा अपने समय पर हो सकेगी। वहीं स्कूलों में स्टाफ जरूरी काम के लिये बुलाये जा सकेंगे।
यूपी बोर्ड परीक्षाएं टल चुकी

इसके पहले यूपी बोर्ड ने भी साल 2021 की बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स आगे बढ़ा चुका है। हालांकि, यूपी बोर्ड का फैसला राज्‍य में होने वाले आगामी पंचायत चुनावों के मद्देनजर लिया गया है। नये शेड्यूल के अनुसार, परीक्षाएं अब 24 अप्रैल की जगह 08 मई से शुरू होंगी। 10वीं की परीक्षाएं 25 मई और 12वीं की परीक्षाएं 28 मई को खत्‍म होंगी। एग्‍जाम सुबह और शाम की दो शिफ्ट में आयोजित होंगे।

धार्मिक स्थलों पर सिर्फ 5 लोगों को दर्शन की इजाजतः

लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों को लेकर बड़ा फैसला किया है। जिसके चलते लखनऊ के धार्मिक स्थलों पर अब एक बार में पांच श्रद्धालुओं को ही प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी। सरकार का ये फैसला ऐसे वक्त में आया है जब दो दिन बात नवरात्रि शुरु हो रही है।

Tags:    

Similar News