CUET UG RETEST EXAM 2024: परीक्षार्थियों को है अब 19 जुलाई रीटेस्ट का इंजतार, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रशन नम्बर रखें सुरक्षित

सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 की अनाउंसमेन्ट के तुरंत बाद विश्वविद्यालय द्वारा दिए गए कट-ऑफ अंकों के निर्देशानुसार पर सीयूईटी 2024 काउंसलिंग प्रक्रिया को प्रारम्भ करने की योजना है .

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-15 06:02 GMT

CUET UG Retest Exam 2024: CUET Retest के लिए अब कैंडिडेट आने वाली 19 जुलाई के इंतजार में हैं, हालाँकि दोबारा परीक्षा देना प्रभावित कैंडिडेट्स के लिए चुनौतीपूर्ण है लेकिन ऐसे अवसर पर अभ्यथियों के बीच कम्पटीशन तेज हो जाता है . परीक्षा के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड प्रकाशित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं .प्रवेश पत्र जारी हो जाने के बाद अभ्यर्थी अधिकृत वेबसाइट के माध्यम से इसे ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं .

कैंडिडेट जरूरी दिशानिर्देशों का पालन अवश्य करें 

सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया के अंतर्गत अभ्यर्थियों को कुछ जरुरी दिशानिर्देश का पालन करना जरूरी है . प्रवेश पत्र तभी डाउनलोड होगा जब कैंडिडेट विभाग द्वारा जारी अपनी लॉगिन आई डी बनाते समय रजिस्ट्रशन नम्बर और पास वर्ड पूछे गए ऑप्शन में भरेंगे. विभाग द्वारा हाल ही में एक सूचना भी आई थी.  इस नोटिस के अनुसार ये बताया गया था कि  "सभी प्रभावित कैंडिडेट्स के प्रवेश पत्र बोर्ड द्वारा जल्द ही प्रकशित किये जाएंगे।

काउंसलिंग में अपने मनपसंद कॉलेज को चुन सकेंगे कैंडिडेट 

cuet ug retest का फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद कट ऑफ मेरिट लिस्ट बोर्ड द्वारा जारी होगी . CUET परीक्षा की मेरिट भी काफी हाई जाती है .सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 की अनाउंसमेन्ट के तुरंत बाद विश्वविद्यालय द्वारा दिए गए कट-ऑफ अंकों के निर्देशानुसार पर सीयूईटी 2024 काउंसलिंग प्रक्रिया को प्रारम्भ करने की योजना है . कैंडिडेट अपनी इच्छा अनुसार कॉलेज चुनने की सुविधा भी दी जाएगी.

भारत के बाहर भी आयोजित हुई थी परीक्षा

CUET की परीक्षा एक बहुत बड़े स्तर की परीक्षा है इसलिए इसका आयोजन भी वृहद होता है . जानकारी के अनुसार ये परीक्षा सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि इंडिया के बाहर भी 26 शहरों में 379 सेंटर्स में सम्प्पन कि गयी थी जिसमें लाखों स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था . आंकणो पर नजर डाले तो करीब 13 कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे.

Tags:    

Similar News